5G Data Plan 2022: 5G के आते ही 4G के बढ़ गए दाम !, अब चुकानी होगी मोटी कीमत

Date:

5G Data Plan 2022: 5G का इंतजार करने वाले ग्राहको के लिए खुशखबरी है। भारत में 5जी सेवा जल्द शुरू की जा सकती है। जानकारी के अनुसार एयरटेल, 5G की शुरुआत अगस्त महीने में ही करने वाला है। अगर जियो की बात की जाए तो Jio ने भी आजादी के अमृत महोत्सव के साथ जियो 5जी शुरुआत की जानकारी दी है। ऐसे में बात आती है कि ग्राहक को कितने रुपये खर्च करने होंगे? खर्च के मामले में Vi की तरफ से जानकारी आयी है, जिसमें बताया गया है कि ग्राहक को 4G  की तुलना में 5G के लिए ज्यादा भुगतान करना होगा। 5जी सेवा 4जी की तुलना में प्रीमियम प्राइस पर ज्यादा डेटा मॉडल्स के साथ आएगी।

ये भी पढ़ें:Nothing Phone (1) Review: नथिंग फोन में क्या है खास, जानें डिटेल्स

5G सर्विस की कीमत

वोडाफोन आइडिया के CEO रविंद्र टक्कर ने जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनी ने 5G स्पेक्ट्रम हासिल करने के लिए बड़ी रकम खर्च की है इसलिए 5G सर्विस प्रीमियम प्राइस पर आएगी। खबरों के अनुसार, कीमत भी बढ़ सकती है। रविंद्र टक्कर ने बताया, ‘हकीकत ये है कि स्पेक्ट्रम पर काफी पैसे खर्च हुए हैं, हमारा मानना है कि 5जी सर्विस 4जी के मुकाबले प्रीमियम प्राइस पर आएगी। प्रीमियम प्राइस पर 5जी के साथ आपको ज्यादा डेटा भी मिलेगा। क्योंकि इस पर आप 4जी के मुकाबले ज्यादा डेटा खर्च करेंगे.’

ये भी पढ़ें:OnePlus 10RT 2022: लॉन्च होने से पहले वनप्लस 10RT के फीचर्स और कीमत हुए लीक, जानें क्या है खास

5G के लिए खर्च

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन आइडिया ने 18,800 करोड़ रुपये खर्च किये है। कंपनी ने 17 शहरों के लिए 3300MHz (मिड बैंड) और 16 सर्किल के लिए 26GHz बैंड खरीदे है। आपको बता दें कि, कंपनी ने कर्नाटक, पंजाब और आंध्र प्रदेश में भी 4जी स्पेक्ट्रम है। कंपनी घाटे में चल रही है। टेलीकॉम बाजार में खबर है कि 5 जी के लॉन्च होते ही 4जी के कीमत में इजाफा की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related