Homeटेक & ऑटोभारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स के टैरिफ दरों में किया बदलाव, एयरटेल...

भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स के टैरिफ दरों में किया बदलाव, एयरटेल यूजर्स को लगेगा महंगाई का झटका

मोबाइल सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ की दरों में वृद्धि की है, भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर करीब 25 प्रतिशत की वृद्धि की है। एयरटेल द्वारा घोषित किए गए नए टैरिफ प्लान्स 26 नवंबर 2021 से लागू किए जाएंगे ।

एयरटेल द्वारा प्रीपेड प्लान्स के दरों को बढ़ाने के कारण एयरटेल सिम के यूजर्स को काफी बड़ा झटका लगेगा। बढ़ी कीमतों के कारण यूजर्स को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी, कंपनी ने नए प्रीपेड प्लान्स में 25 प्रतिशत की बढोतरी की है। आपको बता दे भारती एयरटेल ने इससे पहले जुलाई में अपने पोस्टपेड प्लांस की दरों में वृद्धि की थी।

Bharti Airtel hikes Infratel holding by 4.9%, stake reaches 41.6% |  Business Standard News

नई कीमतों के मुताबिक अब से एयरटेल के 28 दिन वाले प्लान्स 99 रुपए की कीमत से शुरू होगे, इस प्लान पर 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। एयरटेल ने इसी साल जुलाई में अपना 49 रुपए वाला प्लान रद्द कर दिया था जबकि यह प्लान एसएमएस के साथ नहीं दिया जाता था।

यूजर्स जो पहले एसएमएस वाले प्लान के लिए 149 रुपए का रिचार्ज करते थे उन्हें अब इसके लिए 179 रुपए खर्च करने पड़ेंगे, आपको बता दे इस प्लान पर कंपनी ने 20 प्रतिशत की वृद्धि की है। पहले 219 रुपए के रिचार्ज पर 1जीबी डाटा वाला प्लान उपलब्ध था जिसे अब बढ़ाकर 265 रुपए कर दिया गया है।

यह भी पढ़े- जानिए भारतीय बाजार में सोने और चांदी की क्या है मौजूदा कीमत

भारती एयरटेल ने अपने सबसे पसंदीदा 598 रुपए वाले प्लान की कीमतों पर भी वृद्धि की है, यह प्लान 84 दिन की वैधता के साथ आता था। इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को प्रतिदिन 1.5जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल की सेवाएं दी जाती थी, अब इसी प्लान के लिए यूजर्स को 719 रुपए भरने पड़ेंगे। कंपनी ने टॉपअप और दूसरे रिचार्ज प्लान्स के टैरिफ में 20 प्रतिशत की वृद्धि की है।

एयरटेल द्वारा जारी किए गए नए प्रीपेड प्लान्स 26 नवंबर से लागू किए जाएंगे, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि एयरटेल के बाद Jio और VI भी अपने प्लान्स की दरों पर वृद्धि कर सकते हैं। इन टेलीकॉम कंपनियों ने अब तक किसी तरह के प्राइस हाइक की घोषणा नहीं की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -