Homeटेक & ऑटोCheapest Electric Car: ये है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, खरीदने पर होगा...

Cheapest Electric Car: ये है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, खरीदने पर होगा 9 लाख का फायदा

Cheapest Electric Car: भारत में बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक कारों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है। देश में कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर लोगों ने नई कारों की खरीददारी की ओर रुख करना शुरु कर दिया है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी इसका फायदा उठाते हुए लोगों के लिए एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में पेश करना शुरु कर दिया है।

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

ऐसे में ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनियों ने जहां धांसू फीचर्स के साथ कई कारों को पेश किया है। वहीं, इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनियों ने कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए किफाएती दाम पर भी कारों को बाजार में उतारा है। इसी कड़ी में टाटा का नाम इलेक्ट्रिक कारों के मामले में नंबर एक पर बना हुआ है। इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में टाटा ने काफी अच्छा काम किया है।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

Tata Tiger EV की डिटेल

टाटा इस समय भारतीय बाजार में 3 इलेक्ट्रिक कारों का संचालन कर रही है। इनमें से सबसे सस्ती कार टाटा की टाटा टाइगोर ईवी (Tata Tiger EV) है। टाटा की इस कार में 300 किलोमीटर से अधिक की रेंज मिलती है। आपको बता दें कि Tata Tigor EV में तीन वैरिएंट उपलब्ध हैं, जो XE, XM और XZ+ है। इस कार में काले रंग की सनरूफ दी गई है। साथ ही LED DRL और नए डिजाइन वाले फ्रंट ग्रिल मिलते है।

इस कार को 4 स्टार की सेफ्टी रेटिंग दी गई है। साथ ही ये कार 8 साल की वारंटी के साथ आती है। टाटा टाइगोर ईवी में 26kWh की बैटरी दी गई है। इस कार में 75PS की ताकत और 170Nm टॉर्क दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार को 8.5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

कार खरीदने पर 9 लाख का फायदा

टाटा की इस कार को खरीदकर आपको 9 लाख का फायदा होगा। कंपनी ने इस बारे में बताया है कि कैसे ग्राहक टाटा टाइगोर को खरीदने के बाद 9 लाख की बचत कर सकते है। टाटा टाइगोर को अगर आप रोजाना 100 किलोमीटर चलाते हैं  तो आपको 5 साल के बाद 9 लाख की बचत होगी।

Also Read: Multiplex: तीन दशक बाद घाटी में फिर से शुरू किया मल्टीप्लेक्स, आज से की स्क्रीनिंग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -