Homeटेक & ऑटोElectric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया बिक्री का रिकॉर्ड, एडवांस बुकिंग...

Electric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया बिक्री का रिकॉर्ड, एडवांस बुकिंग करके खरीद रहे लोग

Electric Scooter: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से लोगों ने पेट्रोल-डीजल के वाहनों से दूरी बनाना शुरु कर दिया है। ईंधन के दाम लगातार ऊपर जा रहे हैं। ऐसे में अब लोग भी वाहनों के नए विकल्पों की ओर जा रहे हैं। ऐसे में बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है, लेकिन इलेक्ट्रिक कारों की कीमते अधिक होने के चलते लोग अभी इनको खरीदने से बच रहे हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ता क्रेज

ऐसे में कई कंपनियों ने लोगों के इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ते आकर्षण के चलते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को बाजार में पेश किया है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। देश और विदेश की कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटरों के नए-नए मॉडल बाजार में पेश कर रही है।

Also Read: Venue vs Brezza: हुंडई वेन्यू एसयूवी या ब्रेजा एसयूवी, इनमें से कौन सी आपके लिए बेहतर हैं

इसी कड़ी में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसने बाजार में काफी तहलका मचाया हुआ है। इस स्कूटर की मांग के चलते कंपनी हैरान है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर एनर्जी नंबर एक बना हुआ है। इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने के मामले में एथर एनर्जी ने 867 फीसदी की सालाना ग्रोथ हासिल की है। इस स्कूटर के लिए लोगों को ए़डवांस बुकिंग करानी पड़ रही है।

हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ऊपर

वहीं, हीरो इलेक्ट्रिक ने सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे है। कंपनी ने 10,476 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। कंपनी ने इस दौरान 102 फीसदी की वार्षिक ग्रोथ हासिल की है। वहीं, जापान की कंपनी ओकिनावा ने बीते महीने में 8,554 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे और 199 फीसदी की वार्षिक ग्रोथ हासिल की। इस दौरान एंपीयर कंपनी ने 6496 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। एंपीयर कंपनी ने 703 फीसदी की वार्षिक ग्रोथ हासिल की।

ओला इलेक्ट्रिक को हुआ नुकसान

वहीं, इस दौरान ओला इलेक्ट्रिक को नुकसान उठाना पड़ा। ओला इलेक्ट्रिक के 3,421 स्कूटर बेचे। ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में बीते दिनों आग लगने की घटनाएं  सामने आई है, जिसके चलते ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री में कमी आई है।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -