Homeटेक & ऑटोElectric Vehicle Sale: इलेक्ट्रिक व्हीकल अब चला सकेंगे मिलो दूर, जानें वजह

Electric Vehicle Sale: इलेक्ट्रिक व्हीकल अब चला सकेंगे मिलो दूर, जानें वजह

Electric vehicle sale: हीरो मोटोकॉर्प और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) में हुए समझौते के अनुसार दोनों कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित पर काम कर रही है। इस इंफ्रास्ट्रचर से इलेक्ट्रिक वाहन (EV) को बढ़ावा मिलेगा आइए जानें पूरी खबर…

हीरो मोटोकॉर्प और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की डील

दरअसल, कंपनियां समझौता करके यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। जिसके लिए एचपीसीएल के वर्तमान नेटवर्क में चार्जिंग के लिए बेसिक चीजें खड़ा करने की कोशिश कर रही है। इस तरह कंपनियां अपनी पहुंच को बढ़ा रही है जिससे यूजर्स की जरूरत पूरी की जा सकें। हीरो मोटोकॉर्प और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा कोशिश है कि देशभर में इसका विस्तार हो।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

ऐसा होगा चार्जिंग स्टेशन

हीरो मोटोकॉर्प और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के समझौते के अनुसार इस इंफ्रास्ट्रक्चर का लिडरशिप हीरो मोटोकॉर्प करेगी। इस सुविधा में एसी और डीसी चार्जर सहीत कई स्मार्ट चार्जर का विकल्प मिलेगा। यह चार्जिंग स्टेशन से समब्धित पूरे अनुभव को हीरो मोटोकॉर्प मोबाइल ऐप के माध्यम से होगा और इसकी पेमेंट के लिए के लिए ऑनलाइन का विकल्प मिलेगा।

इस रफ्तार से बढ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल

देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की संख्या बढ़ी है अगर आंकड़े की बात करें तो 2021 में इलेक्ट्रिक व्हीकल 1,34,821 यूनिट्स की बिक्री हुई थी तो वहीं, 2022 में 4,29,217 यूनिट्स की बिक्री हुई है। रिपोर्ट से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को यूजर्स खूब पसंद कर रहे है। बता दें कि यूजर्स को इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाना और आसान हो जिसके लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल की चार्जिंग पॉइंट बनाए जाएंगे। इससे ग्राहक लंबी दूरी बिना किसी चिंता की कर पाएंगे। नइ सारी सुविधाओं को देखते हुए लगता है कि आने वाले समय में न केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि पेट्रोल की झंझट से बच पाएंगे।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -