Homeटेक & ऑटोHonda Cars: अब नहीं मिलेंगी होंडा की ये दो मशहूर कारें, कंपनी...

Honda Cars: अब नहीं मिलेंगी होंडा की ये दो मशहूर कारें, कंपनी ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

Honda Cars: भारत में कोरोना महामारी के बाद ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी तेजी आई है। लोग एक बार फिर कारों को खरीदना शुरु कर रहे हैं। ऐसे मे भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक अलग मुकाम बना चुकी होंडा ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी जानकारी दी है। होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी पसंद की जानी वाली कार को एक बड़ा ऐलान किया है।

अब नहीं मिलेंगी Honda की ये दो कारें

बताया जा रहा है कि होंडा ने अपनी दो कारों को बंद करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि होंडा की कारों की बिक्री बीते कुछ समय से लगातार गिरती जा रही है। ऐसे में होंडा की एक कार की हालात काफी खराब हो गई है। भारतीय कार बाजार में जहां एक तरफ टाटा और मारुति की कारों की बिक्री काफी तेजी से बढ़ी है। वहीं, दूसरी तरफ होंडा की कारों में लगातार गिरावट आ रही है। ऐसे में होंडा ने अपनी दो कारों की बिक्री को बंद करने का फैसला लिया है। होंडा जैज और WRV की बिक्री को अगले साल से बंद कर देगी। 

Also Read: Venue vs Brezza: हुंडई वेन्यू एसयूवी या ब्रेजा एसयूवी, इनमें से कौन सी आपके लिए बेहतर हैं

सिर्फ इतनी यूनिट्स ही बिकी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि होंडा कंपनी ने ये फैसला काफी सोच-समझकर लिया है। बताया जा रहा है कि अगस्त महीने में भारतीय बाजार इन दोनों ही कारों की 500 यूनिट्स भी नहीं बिक पाई। इससे कंपनी के भारतीय बाजार से राजस्व में कमी आई।

गौरतलब है कि होंडा की WRV की अगस्त महीने में सिर्फ 418 यूनिट ही बिक पाई। वहीं, जुलाई में ये आंकड़ा 527 था। वहींं, दूसरी ओर होंडा के जैज मॉडल्स के अगस्त महीने में 448 यूनिट ही बिके। ऐसे में भारतीय बाजार में होंडा WRV और जैज मॉडल्स की मांग और बिक्री में काफी कमी आई है, इसलिए कंपनी ने इसे अगले साल से बंद करने का फैसला लिया है।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -