Book Uber On WhatsApp: बिना ऐप डाउनलोड किए अब बुक कर सकेंगे कैब, जानें पूरी डिटेल्स

Date:

Book Uber On WhatsApp: देश और दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आयी है। जिसके बाद WhatsApp यूजर्स की लाइफ और भी ज्यादा आसान हो जाएगी। आपको बता दें, WhatsApp से अब आप कैब भी बुक कर सकेंगे।

उबर बुक करने का आसान तरीका

आपको बता दें, कैब कंपनी Uber जल्द ही इस नए ऑप्शन को व्हाट्सएप के लिए रोलआउट करने वाली है। जिसके बाद यूजर्स इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। लेकिन इसका लाभ यूजर्स दिल्ली एनसीआर में ही ले सकेंगे।आपको बता दें,Uber इस नए कैब बुकिंग सर्विस को Delhi-NCR के लिए अगस्त के पहले हफ्ते से ही यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद यूजर्स बड़ी ही आसानी से बिना ऐप डाउनलोड किए इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।इस फीचर की सबसे पहले पिछले साल दिसंबर में लखनऊ शहर में टेस्टिंग की गई थी। जिसके बाद इसके काफी अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। जिसके बाद अब इस सुविधा को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5G Data Plan 2022: 5G के आते ही 4G के बढ़ गए दाम !, अब चुकानी होगी मोटी कीमत

कैसे करें बुक?

Uber के मुताबिक, व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर यूजर्स को वैसी ही सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जैसी Uber एप पर सीधे राइड बुक करने के लिए कराई जाती हैं। इसलिए महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी ये बेहद खास है।व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर भी यूजर्स को राइडर या ड्राइवर का नाम और लाइसेंस प्लेट जैसी जानकारी भेजी जाएगी. साथ ही ड्राइवर को पिकअप पॉइंट की जानकारी लोकेशन के आधार पर भेज दी जाएगी। इस तरह कैबव बुक हो जाएगी।
लेकिन इसके लिए सबसे पहले यूजर को वॉट्सऐप पर +91 7292000002 नंबर पर ‘Hi’ लिखकर मैसेज करना पड़ेगा। मैसेज करने के बाद आप से चैटबॉट में पिकअप और ड्रॉप लोकेशन पूछी जाएगी।

ये भी पढ़ें:OnePlus 10RT 2022: लॉन्च होने से पहले वनप्लस 10RT के फीचर्स और कीमत हुए लीक, जानें क्या है खास

इसके बाद आपको राइड की जानकारी दी जाएगी, जिसमें किराया और ड्राइवर के आने के समय के बारे में पता चल जाएगा। इसके बाद आपके ओके करते ही आपको ड्राइवर की जानकारी और ओटीपी भेजा जाएगा। इस तरह आप आसानी WhatsApp से उबर कैब बुक कर सकोगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

Somalia Terror Attack: सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

Somalia Terror Attack: अफ्रीका महाद्धीप के सोमालिया में एक...

Janmashtami: जन्माष्टमी के मौके पर बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, मंगला आरती के दौरान हुआ हादसा

Janmashtami: कृष्ण नगरी मथुरा वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर...