Homeटेक & ऑटोSumsung के इस फोन के आगे नहीं टिक सकेगी iphone 14 की...

Sumsung के इस फोन के आगे नहीं टिक सकेगी iphone 14 की सीरिज, फीचर्स होश उड़ा देंगे

iphone 14 VS Samsung: एप्पल ने हाल ही में आईफोन 14 सीरीज की लॉन्चिंग की है, जिसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर को ऐड किया गया है। एप्पल के इस फीचर की चर्चा यूजर्स खूब कर रहें हैं। कंपनी के इस नए फोन की फीचर को देखते हुए मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग भी खास नए फीचर के साथ फोन पेश कर सकती है। लीक खबरों के आधार पर बताया जा रहा है कि गैलेक्सी सीरीज के आने वाले हैंडसेट में एक नए फीचर को जोड़ा जाएगा। जो सीधे आईफोन 14 की सीरिज को टक्कर देगा। लेकिन इस बात की अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है कि कनेक्टिविटी फीचर को किस मॉडल हैंडसेट में जोड़ा जाएगा। आपको बता दें ऐसी खबरें चल रही हैं कि, सैमसंग अपना नया फोन सेटेलाइट नेटवर्क के साथ लॉन्च कर सकता है। जिसमें इंटरनेट चलाने के लिए नेटवर्क की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही आपको बता दें, एप्पल के आईफोन 14 सीरीज फोन में यह फीचर तो दिया गया है लेकिन यह खास फीचर वाला फोन सिर्फ अमेरिका और कनाडा में ही उपलब्ध है तो वहीं, इससे यह संकेत मिलता है कि किसी खास क्षेत्र में ही गैलेक्सी भी खास फीचर के साथ पेश कर सकता है।

सैटेलाइट कनेक्टिविटी क्या है?

एप्पल ने आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 प्रो मैक्स और आईफोन 14 प्लस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर दिया है लेकिन इस फीचर से भारत समेत कई देश अभी अनजान है। इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना किसी नेटवर्क और वाई-फाई के सैटेलाइट टू टेक्स्ट इमरजेंसी सर्विस का लाभ उठा कर किसी से कांटेक्ट कर सकते है साथ ही आपातकालीन एसओएस सर्विस का फायदा उठा सकते है।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

महंगी हो सकती है इस फीचर का फोन

टिप्स्टर Ricciolo  के लीक जानकारी के अनुसार, सैमसंग के महंगे फोन में यह फीचर देखने को मिल सकता है यानी कंपनी के महंगे स्मार्टफोन सीरीज Galaxy S series और Fold series में सैटेलाइट फीचर के साथ बाजार में लाएगी। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी की ओर से नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका या कनाडा  में इस फीचर के साथ कंपनी इस फोन को उतार सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -