Homeटेक & ऑटोMade in India iPhone: आने वाला है 'मेड इन इंडिया' iPhone, जानिए...

Made in India iPhone: आने वाला है ‘मेड इन इंडिया’ iPhone, जानिए क्या है Tata Group का प्लान

Made In India IPhone: दुनिया में अपना खास मुकाम बना चुकी एप्पल को किसी को किसी भी पहचान की जरूरत नहीं है। एप्पल का नाम सुनते ही लोगों के मन में सबसे पहले इसकी कीमत और इसके डिवाइस में आने वाले खास फीचर्स की एक छवि सामने आती है। एप्पल के हर डिवाइस की अलग खासियत होती है। ऐसे में आपको बता दें कि एप्पल ने हाल ही में अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च किया है।

made in india iphone

ऐसे में आपसे कहें कि जल्द ही आपके हाथ में भारत में बना आईफोन होगा, तो आप हैरान हो जाएंगे। लेकिन ये बात सच है। दरअसल, ताइवान की एक कंपनी के साथ टाटा ग्रुप के साथ बातचीत चल रही है। अगर दोनों कंपनियों के बीच सबकुछ सही रहा तो जल्द ही मेड इन इंडिया के आईफोन बनने शुरु हो जाएंगे। टाटा ग्रुप ने इसके लिए ताइवान की विस्ट्रॉन कॉप से बातचीत की है।

Also Read: Kinetic Green Zing Electric Scooter 125 की रेंज वाला Electric Scooter लॉन्च, जानें फीचर-कीमत

विस्ट्रॉन कॉप के साथ टाटा की डील

ताइवान की विस्ट्रॉन कॉप और भारत के टाटा ग्रुप के बीच चल रही इस बातचीत से एप्पल अनजान है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आईफोन की असेंबलिंग यूनिट साल 2017 से चल रही है। वहीं, आईफोन के उत्पादन को लेकर भारत सरकार भी काफी मदद कर रही है।

टाटा ग्रुप की योजना

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप ताइवान की इस कंपनी में कुछ फीसदी की हिस्सेदारी खरीद सकता है। इसके साथ ही वह भारत में एक आईफोन असेंबलिंग यूनिट को भी लगा सकता है। बहरहाल, अगर ये सब ठीक रहा तो भारत के लोगों को जल्द ही मेड इन इंडिया आईफोन मिलने लगेगा।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -