Homeटेक & ऑटोMaruti And Hyundai: जुलाई में मारुति और हुंडई की बिकी सबसे ज्यादा...

Maruti And Hyundai: जुलाई में मारुति और हुंडई की बिकी सबसे ज्यादा यूनिट, दूसरे स्थान पर रही रेनो काइगर

Maruti And Hyundai: मारुति में हाल ही में नई ब्रेजा और हुंडई ने फेसलिफ्ट वेन्यू को लॉन्च किया है। अपडेट मिलने के बाद इन दोनों सब-4 मीटर एसयूवी कार की डिमांड तेज हो गई हैं। इसके अलावा टाटा नेक्सन और नेक्स्ट ईवी भी लगातार डिमांड में बनी हुई है। जून 2022 की तुलना में जुलाई में टाटा नेक्सन की सेल्स में मामूली गिरावट दर्ज हुई। कंपनी इस बार सब-4 मीटर एसयूवी की 14 हजार से ज्यादा यूनिट्स बेचने में कामयाब रही।

10,000 सेल्स का आंकड़ा पार

ध्यान देने वाली बात यह है कि इसमें नैक्सन इलेक्ट्रिक कार की बिक्री शामिल है। टाटा नेक्सन के बाद इस सेगमेंट में हुंडई वेन्यू कार शामिल हैं। जिसने 10,000 सेल्स का आंकड़ा पार किया है। इसके अलावा मारुति की सब-4 मीटर एसयूवी ब्रेजा अपनी 10 हजार यूनिट बेचने में कामयाब रही हैं। इसकी मासिक सेल्स में 120 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ हैं। हालांकि इसकी सालाना सेल्स करीब 7.5% तक घट गई है।

Also Read: New Alto k10: न्यू अल्टो k10 का इंटीरियर लुक, जल्द होगी लॉन्च

काइगर की सेल में 24% गिरावट

निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जुलाई में सेल्स चार्ट में आखिरी दो नंबर पर रही है। काइगर की मासिक सेल में सबसे ज्यादा 24% की गिरावट दर्ज की गई है। अब टोयोटा अर्बन क्रूजर की बात करें तो उसकी 6800 और महिंद्रा एक्सयूवी 700 की 600 यूनिट की बिक्री हुई है। वही किआ सोनेट जुलाई में तीसरे नंबर से चौथे नंबर पर पहुंच गई है। पिछले महीने कंपनी इस कार की 7200 से ज्यादा यूनिट बेचने में कामयाब रही।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -