Homeटेक & ऑटोMG मोटर्स ने भारत में लॉन्च की अपनी मिड-साइज एसयूवी MG Astor

MG मोटर्स ने भारत में लॉन्च की अपनी मिड-साइज एसयूवी MG Astor

MG मोटर्स ने आखिरकार भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी MG Astor को लॉन्च कर दिया हैं। इस एसयूवी को एमजी मोटर्स ने चार वेरिएंट में उतारा हैं। इस गाड़ी को Style, Super, Smart, Sharp ट्रिम में लॉन्च करा गया हैं। बताया जा रहा हैं कि इस एसयूवी का टॉप वेरिएंट Sharp हैं।

इस मिड-साइज एसयूवी को भारत में 9 लाख, 78 हज़ार रुपयों की कीमत मूल्य पर उतारा जाएगा, उसके साथ इसका अधिकतम एक्श शोरूम कीमत 16 लाख, 78 हज़ार रुपयों होगा। इस गाड़ी की बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी और नवंबर से भारत में इसकी डिलिवरी भी होने लगेगी।

अगर मार्केट की प्रतिस्पर्धा की बात करे तो एमजी मोटर्स की यह एसयूवी MG Astor का सबसे बड़े प्रतिद्वंदी होगे Hyundai Creta और Kia Seltos। यह दोनों एसयूवी पहले ही लोगों का विश्वास जीतने में सफल रही हैं, ऐसे वक्त में क्या MG Astor मार्केट में अपनी जगह बना पाएगी।

यह भी पढ़े- किसानों के मोर्चा ने रद्द कराई यूपी पुलिस की  छुट्टियां, 18 अक्टूबर तक बिना कोई छूटी करना  होगा काम

एसयूवी की लॉन्च के वक्त कंपनी ने बयान देते हुए कहा कि कंपनी की यह योजना हैं की हम वर्ष 2021 में कम से कम इस एसयूवी की 5000 यूनिट्स बेचें। उन्होंने बताया कि यह भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कार होगी, इस कार में एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रोबोट होगा जो आपकी सहायता करेगा कार के कई फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस गाड़ी में मौजूद AI को पैरालंपिक एथलीट दीपा मलिक ने अपनी आवाज दी हैं।

MG Astor makes India debut: Midsize SUV to be offered with two petrol  engine options, Level 2 ADAS- Technology News, Firstpost

कार में मौजूद AI आपके लिए गाना गाने, जोक्स सुनाने, विकिपीडिया से किसी चीज की जानकारी देने और यहां तक की दिनभर के समाचार पढ़ने का काम भी करेगा। यह डैशबोर्ड पर फीट होगा, यह नेविगेशन चालू करने, सनरूप खोलने के काम भी करेगा। मान लीजिए अगर आपकी गाड़ी कभी खो जाए तो उस वक्त आप डिजिटल चाबी का इस्तेमाल कर अपनी गाड़ी लॉक, या ड्राइव भी कर सकेंगे। गाड़ी में करीबन 49 सेफ्टी फीचर्स हैं जो आपकी खरीदी हुई वेरिएंट पर निर्भर करेगा।

Mg Astor में MG ZS EV की तरह आईसीई मौजूद हैं, इसमें दो इंजन होगे। इसमें 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मौजूद होगा, इसके साथ यह 140 पीएस के पावर और 220 एनएम का पीक टार्क जेनरेट करेगा। इसमें 6 स्पीड टार्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मौजूद होगा। 1.4 के अलावा इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का भी विकल्प मौजूद हैं, यह 110 पीएस के पावर और 1440एनएम का पीक टार्क जेनरेट करेगा।

Mg Astor के अगर और फीचर्स की बात करे तो इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम मौजूद होगा, इसके अलावा कार में एडवांस क्रूज कंट्रोल, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट,फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन और स्पीड असिस्ट भी मौजूद होगा, इसके साथ-साथ कार में 6 एयरबैग, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड, कॉर्नरिंग असिस्ट फॉगलैम्प, हिल डिसेंट, 360-डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रिक पार्क ब्रेक भी हैं जो इस गाड़ी में चार चांद लगा देते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img