Mosquito Killer App: मोबाइल ऐप्स से भगाएं मच्छर, जानें कैसे करेगा काम?

Date:

Mosquito Killer App:  बरसात का मौसम शुरु हो चुका है। ऐसे मौसम में मच्छर-मक्खियां पनपना शुरू हो जाती है। इससे न केवल हमारी नींद खराब होती है बल्कि हम बीमार भी पड़ जाते है। लोग इससे परेशान होकर घर के नुस्खों के साथ से कई तरीके अपनाते है लेकिन इससे निजात नहीं मिल पाती । टेक्नोलॉजी ने बहुत तेजी से विकास किया है और लोगों का टेक्नोलॉजी के प्रति चाह बढ़ती जा रही है यह चाह इतनी बढ़ चुकी है कि हर समस्या का हल हम टेक्नोलॉजी की मदद से करना चाहते है। ऐसा हम इसलिए कह रहे क्योंकि अब मच्छर भगाने वाले ऐप्स भी बन गए है। आइए जानें ये ऐप्स कैसे काम करता है।

ये भी पढ़ें:OnePlus 10RT 2022: लॉन्च होने से पहले वनप्लस 10RT के फीचर्स और कीमत हुए लीक, जानें क्या है खास

मच्छर भगाएगा एप

मच्छर भगाने वाले ऐप्स Google Play Store  या Apple app Store से डाउनलोड किया जा सकता है। इस तरह के एप्लीकेशन बनाने वाले डेवलपर दावा करते है कि ऐप को ऑन करने से मच्छर भाग जाते है। इस तरह के ऐप्स का काम करने का तरीका लगभग एक जैसा होता है। ऐप्स काम करने के तरीके को लेकर बताया गया है कि ये लो फ्रीक्वेंसी वाले साउंड प्रोड्यूस करते है जिससे मच्छर भाग जाते है। आपको इस ऐप में लो फ्रीक्वेंसी अल्ट्रासोनिक को सेलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाता है।

ये भी पढ़ें:Nothing Phone (1) Review: नथिंग फोन में क्या है खास, जानें डिटेल्स

क्या है ऐप्स की सच्चाई

इस तरह के ऐप्स पर अनेको एड्स आते है जिससे इन ऐप्स बनाने वालो की कमाई होती है यानी सीधे शब्दों में कहें तो इस तरह के डेवलपर का मुख्य मकसद अपनी जेब भरना या पैसे कमाना होता है। जानकारी के मुताबिक यह ऐप आपके फोन को स्कैम कर सकता है और आपके फोन का डाटा चोरी कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related