Homeटेक & ऑटोMotorola G62 5G Smartphone Launch: लॉन्च हुआ Moto का सबसे सस्ता 5G...

Motorola G62 5G Smartphone Launch: लॉन्च हुआ Moto का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत और पूरी डीटेल  

Motorola G62 5G Smartphone Launch 2022: USA बेस्ड कंपनी Motorola ने हाल ही में अपना जी सीरीज का G32 फोन लॉन्च किया था और अब ये नया 5G स्मार्टफोन Moto G 62 5G लेकर भारतीय बाजार में आई है। मोटो जी 6टू 5जी भारत में लॉन्च हो चुका है। मि़ड रेंज का यह फोन 5G में मोटोरोला का अब तक का सबसे सस्ता फोन है। इंडियन मार्केट में यह फोन दो वैरिएंट (6GB और 8GB रैम) और दो रंगों (मिडनाइट ग्रे और फ्रॉस्टेड ब्लू) में उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं इसके खास फीचर्स और कीमतें।

खास फीचर्स (Features)

फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर का कैमरा सेटअप इसका खास आकर्षण है। 50MP प्राइमरी सेंसर के साथ इसमें 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस भी है। सेल्फी की बेहतर क्वालिटी को ध्यान में रखते हुए जहां 16MP का फ्रंट कैमरा है, वहीं डॉल्बी एटमॉस के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर्स का फीचर साउंट क्वालिटी को दमदार बनाता है।

यह फोन ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 12 पर काम करता है। 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ इसमें माइक्रो एसडी कार्ड की फैसिलिटी भी है, जिससे स्टोरेज बढ़ाई भी जा सकती है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और फास्ट चार्जिंग के लिये इसके साथ 20W का फास्ट चार्जर भी है।

डिस्प्ले और कनेक्टिविटी (Display and Connectivity)

फोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का अल्ट्रा फुल एचडी प्लस डिस्प्ले और आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर (Qualcomm Snapdragon 695 Processor) पर काम करता है, जो इसकी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। बता दें कि 5G के बजट फोन्स में बेहतरीन माने गये OnePlus Nord CE 2 Lite 5G और Redmi Note 11 Pro जैसे फोन में भी यही प्रोसेसर यूज किया गया है।

फोन में कनेक्टिविटी के लिये डुअल बैंड वाईफाई दिया गया है, इसके अलावा ब्लूटूथ 5.1 भी है। इसका हेडफोन जैक जहां 5.1mm का है, वहीं टाइप-C USB केबल कनेक्टिविटी है।

ये भी पढ़ें:Upcoming Samsung Foldable Phones 2022: सैमसंग फोल्डेबल फोन लॉन्च के लिये तैयार,1999 रुपये में करा सकेंगे प्री-बुकिंग

Moto G62 की कीमत (Price)

जाहिर तौर पर फोन के दोनों वैरिएंट की कीमतें अलग-अलग होंगी। इसका 6GB रैम वैरिएंड जहां 17,999 रुपये में आयेगा, वहीं 8GB रैम वैरिएंड की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है।

कहां से खरीदें

19 अगस्त से यह फोन ऑनलाइन स्टोर फ्लिपकार्ट पर और ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:Upcoming Redmi Phone 2022: रेडमी का फोन भारत में जल्द होगा पेश, देखें खास फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -