Mukesh Ambani: 5G रोलआउट के साथ मनाएंगे आजादी का अमृत महोत्सव, मुकेश अंबानी ने किया इशारा

Mukesh Ambani: हाल ही में 5G का ऑक्शन खत्म हुआ हैं। अब रिलायंस जिओ पूरे देश में 5G रोल आउट करने की तैयारी में जुट चुकी हैं। रिलायंस जिओ की ओर से कहाश गया है कि इसकी 5जी सर्विस पूरे देश में 15 अगस्त को जारी हो सकती है। इसको लेकर रिलायंस जिओ के चेयरमैन अकाश अंबानी ने इशारा करते हुए कहा कि वह आजादी का अमृत महोत्सव पूरे भारत में 5G रोलआउट के साथ मनाएंगे।

5G एनबेल्ड सर्विस प्रदान

कंपनी 5जी प्लांट और प्राइस को लेकर ज्यादा कोई जानकारी शेयर नहीं करती। जबकि दूसरी टेलीकॉम कंपनियों जैसे वोडाफोन, आइडिया और भारतीय एयरटेल को लेकर जानकारी सामने आती रहती है। आकाश अंबानी के मुताबिक जिओ यूजर्स को वर्ल्ड क्लास, अफॉर्डेबल 5G और 5G एनबेल्ड सर्विस प्रदान की जाएगी। बता दे कि कंपनी ने स्पेक्ट्रम नीलामी के दौरान इतना स्पेक्ट्रम खरीद लिया है कि वह 5जी सर्विस को देशों में बड़े पैमाने पर लॉन्च कर सकती हैं।

Also Read: Nothing Smartphone: दूसरे फोन से अलग हैं नथिंग स्मार्टफोन के फीचर्स, वनप्लस को देते हैं टक्कर

5G नेटवर्क के लिए 5G सिम की जरूरत

मिली रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक जो भी 5G नेटवर्क से उनका ट्रायल लिया गया था जिसके लिए डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन ने स्पेक्ट्रम दिया था। अब इसको लेकर हमें ज्यादा जानकारी के लिए इंतजार करना होगा। आकाश अंबानी का कहना है कि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या जियो इसको एग्जीक्यूटिव कर पाएगा या नहीं। क्योंकि भारत के पास अभी कोई भी 5G नेटवर्क नहीं है। यूजर्स को इसके लिए 5G सिम की भी जरूरत होगी। इसके अलावा अगर यह ऐसा करने में कामयाब होता है तो इसे बाकी टेलीकॉम कंपनियों से ज्यादा फायदा मिलेगा।

Also Read: UP News: यूपी में कम होगी बेरोजगारी! परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी सरकार, सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.