Homeटेक & ऑटोNew Guideline for Cab Drivers: कैब के नए नियम जानें बैगर न...

New Guideline for Cab Drivers: कैब के नए नियम जानें बैगर न करें यात्रा, वरना हो सकते हैं परेशान

New Guideline for Cab Drivers: आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती है जिसे कम करने के प्रयास भारत सरकार काम कर रही है। बता दें कि कैब के नए नियम जारी किए है जिसमें उबर कंपनी ने चालकों के लिए निर्देश दिया है जिसमें बताया गया है कि कार की पिछली सीट बेल्ट काम करनी चाहिए। सीट बेल्ट काम करने से यात्री उसका उपयोग कर पाएंगे साथ ही किसी प्रकार की फाइन से बच पाएंगे। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए उबर कंपनी खुद एयरपोर्ट पर जांच करवा रही है और सीट बेल्ट के नए नियम का पालन करवा रही है। बता दें कि, हाल ही में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री ही दुर्घटना में मौत हो गई थी जिसके पीछे का एक कारण पीछे का सीट बेल्ट न पहनना था।

बढ़ रहीं सड़क दुर्घटना

देश में होने वाली सड़क दुर्घटना की बात करें तो लगभग 5 लाख से ज्यादा दुर्घटनाएं प्रत्येक साल होती है जिसमें से तकरीबन 1.5 लाख लोग अपनी जान गवा देते है और 3 लाख से ज्यादा लोग दुर्घटना में घायल हो जाते हैं। इन दुर्घटनाओं को कम करने के लिए सरकार कई बड़े फैसले लेती रहती है।

ये भी पढ़ें: Ather Energy Electric स्कूटर की बढ़ी डिमांड, 867% तक बढ़ी सेल

लापरवाही ले सकती है जान

कई दफा ये भी देखा जाता है कि, लोग लापरवाही करते है जिसकी वजह से बड़ी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। लोग अपनी प्राइवेट कार से ट्रैवल करते समय बिना सीट बेल्ट के ही गाड़ियां दौड़ने लगते है जो कि न केवल नियम के विरुद्ध है बल्कि अपनी जान की बाजी लगाना भी है। यही कारण है कि कार संचालन करने वाली कंपनियां आदेश दे रही है कि नियम के साथ-साथ सीट बेल्ट का भी ध्यान रखें।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -