Nothing Smartphone: दूसरे फोन से अलग हैं नथिंग स्मार्टफोन के फीचर्स, वनप्लस को देते हैं टक्कर

Date:

Nothing Smartphone: अभी हाल ही में लॉन्च हुआ नथिंग फ़ोन अब काफ़ी पसंद किया जा रहा है। ऐसी ख़बरें सामने आयी है कि कुछ साल पहले तक वनप्लस 25 हज़ार रुपये से 35 हज़ार रुपये के सेगमेंट वाले फ़ोन पेश कर सकता था। लेकिन इसके बाद वन प्लस ने कई फ़ोन लॉन्च किए जिसके बाद लोगों के पास कई ऐसे विकल्प आ गए। जिस वजह से लोगो ने फ़ोन खरीदना शुरू किया। नथिंग फ़ोन 1 की लॉन्चिंग के बाद इस स्मार्टफोन ने वन प्लस को कड़ी टक्कर दी हैं। नथिंग फ़ोन में कई ऐसे फीचर्स है जो दूसरे फ़ोन से काफी अलग हैं।

लेटेस्ट डिज़ाइन

नथिंग फ़ोन का लेटेस्ट डिज़ाइन काफी पसंद किया गया है। इसके ट्रांसपरेंट होने की वजह सबसे अहम मानी जा रही हैं। इस फ़ोन में एक ट्रांसपेरेंट बैक है, ग्लास फ्रंट और बैक की बदौलत डिवाइस पर कहीं भी प्लास्टिक नहीं है। फ़ोन में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला गिलास दिया गया हैं। इसमें सबसे ख़ास बात ये है कि इसका बैक एक यूनिक इंटरफ़ेस के साथ आता है जो कई LED लाइट से बना हुआ हैं।

परफ़ॉर्मेंस

नथिंग फ़ोन में स्नैपड्रैगन 778 जी प्लस चिपसेट के साथ दिया गया हैं। कंपनी का कहना है कि क्वालकॉम ने चिपसेट के लिए वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट जोड़ा हैं। यह एक अच्छा विकल्प भी है अगर आप बेहतर परफॉर्मेंस चाहते हैं तो इसमें चारों फोंस में 12 जीबी तक राम और 256gb यूएसएफ 3.1 स्टोरेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैमरा क्वालिटी

नथिंग फोन का एक डबल कैमरा सेटअप के साथ दिया गया हैं। इसमें 50mp सेंसर शामिल हैं। इसमें ओआईएस के साथ मेंन सेंसर दिया गया है और एक अल्ट्रा वाइड सेंसर शामिल हैं। यह मैक्रो कैमरा तौर पर भी काम करता है।

Also Read: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन इन खिलाड़ियों ने भारत को दिलाये मेडल

डिस्प्ले

चारों फोन्स में FHD+ रेजोल्यूशन AMOLED डिस्प्ले पैनल मौजूद है। ये अलग-अलग साइज में आते हैं। Nothing Phone (1) 6.55 इंच के पैनल के साथ आता है जिसमें 120Hz अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और 1200 निट्स पीक ब्राइटनेस दी गई है। OnePlus Nord 2T में 6.43 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसके साथ 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है।

Also Read: Viral Traffic Sign Board: सड़क पर नया ट्रैफिक साइन देख चकराया लोगों का सिर, पुलिस ने आसान भाषा में समझाया मतलब

बैटरी

Nothing Phone (1) में 4500mAh की बैटरी दी गई है जो 33W वायर्ड चार्जिंग, 15W वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। OnePlus Nord 2T में 4500mAh की बैटरी दी गई है लेकिन यह 80W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस बीच, Poco F4 में 67W फास्ट चार्जिंग के साथ 4500mAh की बैटरी दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related