Homeटेक & ऑटोPhone Storage: फोन स्टोरेज खाली करने के लिए अपनाएं ये आसान ट्रिक

Phone Storage: फोन स्टोरेज खाली करने के लिए अपनाएं ये आसान ट्रिक

Phone Storage: स्मार्टफोन आज के समय में हमारे जीवन से काफी हद तक जुड़ चुका हैं। जीवन के साथ-साथ स्मार्टफोन में भी काफी बदलाव नजर आए हैं और आने वाले समय में भी यह डिवाइस और भी बदल सकते हैं। अब कंपनियां डिवाइस इस को नया आयाम देने के लिए कई तरह के नए अपडेट जारी करती है। फोन में हम कई तरह की चीजों को डाउनलोड रखते हैं और इसी डाउनलोडिंग के चक्कर में हमारे फोन की स्टोरेज फुल हो जाती है और फोन हैंग करने लगता है। अब आसान ट्रिक्स की मदद से हम अपना डाटा डिलीट किए बिना स्टोरेज को खाली कर सकते हैं।

जानिए आसान ट्रिक

1- फोन की स्टोरेज फुल हो जाने के बाद फोन सबसे ज्यादा हैंग करता हैं। ऐसे में आपको अपने फोन की स्टोरेज खाली करने की जरूरत हो जाती हैं। इसके लिए आप गूगल ड्राइव का सहारा ले सकते हैं। गूगल ड्राइव में अपनी फाइल अपलोड कर उनको सेव कर सकते हैं। इससे आपकी फोन की स्टोरेज भी खाली रहेगी।

2- गूगल ड्राइव में आप हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन के जरिए गूगल ड्राइव एप खोल सकते हैं। इसके बाद प्लस के आइकन पर क्लिक कर फाइल अपलोड कर सकते हैं। गूगल ड्राइव में आपकी सभी फाइल सेफ रहेंगी।
3- फोन के बैकग्राउंड डाटा को क्लियर कर अपना फोन स्पेस बना सकते हैं। आप जिन एप्स को इस्तेमाल नहीं करते उनके कैशे को सेटिंग्स में जाकर क्लियर कर सकते हैं।

Also Read :Xiaomi Book S: खास फीचर्स के साथ शाओमी ने लॉन्च किया ‘टू इन वन’ लैपटॉप, जानिए इसकी कीमत

क्लाउड स्टोरेज

फोन में स्पेस बनाने के लिए आप क्लाउड स्टोरेज का सहारा ले सकते हैं आप अपने फोटोस और वीडियोस को क्लाउड स्टोरेज में सेव कर फायदा उठा सकते हैं। साथ ही अपने फोन में फालतू के वीडियो फोटो और एप्स को डिलीट करना एक बेहतर ऑप्शन है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -