Homeटेक & ऑटोRoyal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड ने रिकॉर्ड बिक्री करके इस दमदार बाइक...

Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड ने रिकॉर्ड बिक्री करके इस दमदार बाइक को छोड़ा पीछे

Royal Enfield Bikes: देश में बीते कुछ समय में टू-व्हीलर की काफी मांग बढ़ी है। ऐसे में अगर आप भी बाइक के दीवाने हैं तो आपके लिए ये खबर काफी जरूरी है। देश की जानी-मानी बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी दमदार बाइक के लिए जानी जाती है। ऐसे में अगर आप रॉयल एनफील्ड बाइक के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 ने अपनी ही मशहूर बाइक क्लासिक 350 को पीछे छोड़ दिया है।

रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक को छोड़ा पीछे

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 ने अगस्त में 18,197 यूनिट्स बिकी। वहीं, रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक क्लासिक 350 ने इस दौरान 18993 यूनिट्स बेची। आपको बता दें कि दोनों ही बाइकों में भले ही 796 यूनिट्स का अंतर है, लेकिन इससे बात साफ है कि लोगों को रॉयल एनफील्ड की नई हंटर बाइक पसंद आ गई है।

Also Read: Venue vs Brezza: हुंडई वेन्यू एसयूवी या ब्रेजा एसयूवी, इनमें से कौन सी आपके लिए बेहतर हैं

रॉयल एनफील्ड की नई हंटर को तीन वैरिएंट में पेश किया गया है। रॉयल एनफील्ड   के रेट्रो फैक्ट्री की शुरुआत कीमत 1,49,900 रुपये हैं, तो वहं, इसके मेट्रो डेपर की शुरुआती कीमत 163,900 लाख है। वहीं, इसके मेट्रो रिबले की शुरुआत कीमत 168,900 लाख है।

रॉयल एनफील्ड की नई बाइक की खासियत

इस बाइक में 349 सीसी का जे सीरीज इंजन है जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है। हंटर 350 को दो अलग-अलग मॉडल रेट्रो और मेट्रो में लॉन्च किया जाएगा। दोनों में आगे की तरफ 41mm का टेलीस्कोपिंग फोर्थ और रियल में दो शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर कलर वैरीएंट रेट्रो में उपलब्ध है। इसके अलावा मेट्रो को डैपर व्हाइट, डैपर ऐश और डैपर ग्रे कलर में लॉन्च किया जाएगा।

आपको बता दे कि रॉयल एनफील्ड 1 अगस्त को 10 सेकंड का टीजर जारी किया था, जिसमें देखा गया कि रॉयल इनफील्ड की अपनी एक बाइक सुपर चार्जिंग मानी गई है। इस बाइक की लंबाई 2055mm, चौडाई 800mm और ऊंचाई 1055mm हैं। इसका व्हीलबेस 1,370mm हैं। क्लासिक और उल्का की तुलना में फ्यूल टैंक बहुत छोटा है।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -