Homeटेक & ऑटोबढ़ते पेट्रोल के दामों को देखकर हो गए हैं तंग, तो इस...

बढ़ते पेट्रोल के दामों को देखकर हो गए हैं तंग, तो इस दिवाली लाए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर और हो जाए इस चिंता से मुक्त

भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम इस गति से बढ़ रहा हैं कि आने वाले कुछ महीनों में यह आम लोगों की पहुंच से ही बाहर ना हो जाए। इस वक्त देश के तकरीबन हर एक शहर में पेट्रोल 100 का आंकड़ा छू रहा हैं, ऐसे में इंडियन मार्केट में अनेकों कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच किए हैं। जो आम लोगों की पेट्रोल की वजह से बढ़ती टेंशन पर विराम लगा सकता हैं।

Ola Electric S1 scooter launched at Rs 79,999: Price, range, specs of Ather  450X rival - The Financial Express..

OLA S1

बीते दिनों खबर आई थी की ओला कंपनी ने भारत के मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर उतारने जा रही हैं। OLA S1 इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपए थी। यह 121 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज और 90 किलोमीटर प्रति घंटे के स्पीड रेंज के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया। आप इसे 75 किलोमीटर तक के रेंज के लिए 18 मिनट की फास्ट चार्जिंग के जरिए ले जा सकते हैं। ओला ने इसके साथ एक प्रो मॉडल स्कूटर भी लॉन्च किया हैं जो 1,29,999 रुपयों के प्राइस के साथ लॉन्च की गई हैं।

Ather 450X first ride, review | Autocar India

ATHER 450X

यह स्कूटर अपनी कैटेगरी के सभी स्कूटर से ज्यादा पसंद की गई हैं। फूल चार्ज करने पर यह 116 किलोमीटर की ड्राइव तक जा सकती हैं। यह 3 घंटों में 0-80 फीसदी तक चार्ज की जा सकती हैं। इसमें डिजिटल नेविगेशन, रिवर्स गियर जैसे कुछ नए फीचर्स भी हैं। इसकी मार्केट में इस वक्त 1,32,426 रुपयों की कीमत हैं।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एनसीबी ने की बेल रद्द करने की मांग

TVS iQube Price, Range, Images, Colours, Specifications - BikeWale

TVS iQube

इस स्कूटर ने भारत के अंदर बहुत जल्दी और तेज़ी से अपनी जगह बनाई हैं, यह स्कूटर कुछ नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया हैं। यह 4.2 सेकंड के अंदर 40 किलोमीटर की गति पकड़ सकती हैं, एक बार चार्ज करने पर यह 75 किलोमीटर तक जा सकती हैं। मार्केट में फिलहाल इसकी कीमत 1,00,777 रुपए हैं।

Chetak - A Brand new electric scooter - Price, Colours, Range

Bajaj Chetak

यह स्कूटर अपनी परफॉर्मेंस से लोगों को काफी आकर्षित कर रहा हैं। यह 5 घंटे के अंदर 0-100 फीसदी चार्ज हो जाता हैं, यह फुल चार्ज होने पर एक बार में 90 किलोमीटर की ड्राइव पर जा सकता हैं। चेतक भारत के लोगों के हमेशा से दिल के करीब रहा हैं इसे बजाज ने इस बार स्कूटर के अवतार में उतारा हैं। इस वक्त मार्केट में यह 1,00,000 लाख रुपयों की कीमत में बेचा जा रहा हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img