Homeटेक & ऑटोTata Blackbird: टाटा की इस नई SUV के आगे फीकी पड़ जाएगी...

Tata Blackbird: टाटा की इस नई SUV के आगे फीकी पड़ जाएगी Hyundai Creta, जानिए दमदार फीचर्स

Tata Blackbird: भारतीय बाजार में कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से कारों की बिक्री में तेजी आनी शुरु हो गई है। ऐसे में कार कंपनियां एक बार फिर नई-नई धांसू कारों को पेश करने की योजना बना रही है। इसी कड़ी में भारत की घरेलू कार निर्माता कंपनी टाटा अपनी एक शानदार एसयूवी को पेश करेगी।

टाटा की नई कार Tata Blackbird

बताया जा रहा है कि टाटा की नई कार टाटा ब्लैकबर्ड एक दमदार एसयूवी होगी। कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर का शानदार पेट्रोल इंजन देगी। कहा जा रहा है कि टाटा ब्लैकबर्ड की सीधी टक्कर हुंडई का मशहूर मॉडल क्रेटा से होगी। वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि नई एसयूवी एक्स 1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

Also Read: Motorola Edge 30 Ultra फोन लॉन्च होते ही बड़ी कंपनियों को दे रहा टक्कर, जानें फीचर और कीमत

आपको बता दें कि टाटा की इस नई एसयूवी के फीचर्स को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। लेकिन बताया जा रहा है कि एसयूवी में डबल एयर बैंग दिए जाएंगे। साथ ही वीएसएम के साथ एंटी ब्रेक लॉक सिस्टम, ईएससी दिया जा सकता है।

टाटा की नई एसयूवी की खासियत

टाटा की इस SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है, जो 160 hp की अधिकतम ताकत पैदा करेगा। ये इंजन को अधिक आउटपुट दे सकता है। मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है।

इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है। वहीं, इस नई एसयूवी की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अंदाजा जा रहा है कि इसकी कीमत टाटा हैरियर से कम होगी।

Also Read: India vs Pakistan Bowl Out Video: आज के दिन भारत ने पाकिस्तान को हराया था बॉल आउट मुकाबले में, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -