Homeटेक & ऑटोTech News: हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम, लोगों को करना...

Tech News: हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ इंस्टाग्राम, लोगों को करना पड़ा परेशानी का सामना

Instagram Down: सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ । इसके चलते यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्विस डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कत हुई।

Instagram Down: सोशल मीडिया ऐप हफ्ते भर में दूसरी बार डाउन हो गया था। इसके चलते यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्विस डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कत हुई। यह देर रात बारह बजे के बाद प्रभावित रहा। इसके चलते यूजर्स इंस्टाग्राम के जरिए मैसेज भेज तो पा रहे थे लेकिन अपनी फीड अपडेट नहीं कर पा रहे थे। इंस्टाग्राम के डाउन होने के बाद तुरंत ट्विटर पर #instagramdownagain का हैशटैग भी चला। वहीं ट्विटर यूजर्स मीम्स पोस्ट करते भी नजर आए। हालांकि कुछ देर बाद इंस्टाग्राम सामान्य रूप से चलने लगा। जिसके बाद उन्होंने चैन की सांस ली।

फेसबुक मैसेंजर भी रहा डाउन

इंस्टाग्राम के अलावा फेसबुक मैसेंजर भी डाउन रहा। वहीं फेसबुक ने बयान जारी कर यूजर्स से माफी मांगी और तकनीकी खामी को इस परेशानी की वजह बताया। कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई कि कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वर्कप्लेस की सेवा तकनीकी खामी के चलते कुछ देर प्रभावित रही। कंपनी की तरफ से कहा गया कि पिछले दो घंटे से जो भी हमारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं कर पाए हैं और जिन्हें दिक्कत का सामना करना पड़ा है, हम उनसे माफी मांगते हैं। प्रॉब्लम साल्व कर ली गई है और सबकुछ सामान्य हो गया है। शुक्रवार को हुई तकनीकी समस्या के दौरान कुछ लोगों की इंस्टा फीड लोड नहीं हो रही थी तो वहीं कई लोग फेसबुक मैसेंजर के जरिए मैसेज नहीं भेज पा रहे थे।

फेसबुक ने भी जारी किया बयान

फेसबुक ने भी अपना बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि हम इस बात से वाकिफ हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और प्रोडक्टस इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है। फिलहाल हम इसपर काम कर रहे हैं। असुविधा के लिए हमें खेद है। हम जल्द से जल्द चीजों को सामान्य कर रहे हैं। हम इसके लिए बुरा महसूस कर रहे हैं कि आप हमारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हम जानते हैं कि एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए आप हमपर कितने निर्भर हैं। हमने परेशानी दूर कर दी है। इस सप्ताह एक बार फिर धैर्य के लिए शुक्रिया।

डाउन डिटेक्टर के ओर से की गई पुष्टि

डाउन डिटेक्टर (down detector) की ओर से पुष्टि की गई है कि इंस्टाग्राम की अोर से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक 9 अक्टूबर 2021 को रात 12:12 मिनट पर कुल 28,702 क्रैश रिपोर्ट किए गए।

सोमवार को भी हुआ था डाउन

इससे पहले सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम तकनीकि खामियों के चलते बीते सोमवार को डाउन हो गया था। यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। सोमवार रात 9 बजे के बाद यह समस्या शुरू हुई थी। कई घंटे बीत जाने के बाद भी सर्विसेज शुरू नहीं हो पाईं थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img