Homeटेक & ऑटोToyota Glanza CNG: सीएनजी अवतार में टोयोटा ग्लैंजा देगी जबरदस्त माइलेज, धूम...

Toyota Glanza CNG: सीएनजी अवतार में टोयोटा ग्लैंजा देगी जबरदस्त माइलेज, धूम मचाने के लिए जल्द होगी लॉन्च

Toyota Glanza CNG: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अब कार निर्माता कंपनियां ग्राहकों को सीएनजी का ऑप्शन दे रही है। अभी कुछ दिन पहले मारुति सुजुकी ने सेडान कार डिजायर का सीएनजी मॉडल लॉन्च किया था। अब टोयोटा हैचबैक कार ग्लैंजा का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। टोयोटा ने अपनी वेबसाइट पर ग्लैंजा की सीएनजी मॉडल की लॉन्चिंग को भी कंफर्म किया है। आधिकारिक लॉन्च से पहले ग्लैंजा सीएनजी के स्पेसिफिकेशन वैरीएंट और अन्य जानकारियां सामने आई है।

सीएनजी वैरीएंट के तीन मॉडल

नई 2022 टोयोटा ग्लैंजा में 1.2 लीटर के-सीरीज डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन के साथ स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया गया है। एआरएआई की रिपोर्ट के मुताबिक यह पेट्रोल ओन्ली मॉडल में 88.5 डीएचपी का उत्पादन करती है। जबकि दो इंजन सीएनजी संस्करण 76.4 बीएचपी का उत्पादन करता है। मिली जानकारी के मुताबिक टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी को तीन वैरीएंट के साथ पेश करने वाली है। जिसमें S, G और V वेरिएंट शामिल है। सभी मॉडल में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर, चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा।

Also Read- Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड ने रिकॉर्ड बिक्री करके इस दमदार बाइक को छोड़ा पीछे

कार का माइलेज

इस कार के माइलेज की बात करें तो टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी हैचबैक के तीनों वेरिएंट्स में 1450 प्रोग्राम का जीवीडब्ल्यू होगा। लेकिन लीक हुए दस्तावेजों में इसके माइलेज का जिक्र नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक पहले लीक हुए डाटा से पता चला कि टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी मोड में 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी। टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी वर्जन के लुक डिजाइन और साइज में कोई अंतर नहीं आएगा।

Also Read- Electric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया बिक्री का रिकॉर्ड, एडवांस बुकिंग करके खरीद रहे लोग

कार के स्पेशल फीचर्स

अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो ग्लैंजा सीएनजी V वैरीएंट में S वैरीएंट के मुताबिक ही स्मार्ट प्ले कास्ट प्रो फंक्शंस और ओवर-द-एयर ऑडियो अपडेट, ऑडियो सिस्टम, 360 डिग्री के साथ 9.0 इंच टच स्क्रीन, यूवी प्रोटेक्ट ग्लास, एलईडी डीआरएल और एलईडी फॉग लैंप जैसे फीचर्स शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -