Homeटेक & ऑटोTwitter New Feature: ट्विटर ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स कर पाएंगे...

Twitter New Feature: ट्विटर ला रहा नया फीचर, अब यूजर्स कर पाएंगे ये काम!

Twitter New Feature: सोशल मीडिया (social media) का मशहूर प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अपने ग्राहकों के लिए अकसर नए-नए फीचर लाता रहता है। ऐसे में एक बार फिर ऐसी जानकारी है कि ट्विटर एक नए फीचर पर काफी तेजी से काम कर रहा है और जल्द ही वह इसके बारे में बड़ा ऐलान कर सकता है। इस नए फीचर का नाम ‘नोट्स’ (Notes) है।

कंपनी कर रही तेजी से काम

जी हां, जैसा कि आप इसके नाम से कुछ हद तक समझ ही गए होंगे कि इस नए फीचर के जरिए आप कुछ लिख पाएंगे। मतलब कि अभी के मुकाबले अधिक लिख पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसी भी चर्चा है कि अभी लेखको का एक समूह इस पर काम कर रहा है। वहीं, इस फीचर के माध्यम से यूजर्स अपने लिखे गए लेख को सोशल मीडिया के अन्य मंचो पर भी शेयर कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: Email Scam: साइबर वर्ल्ड का सबसे बड़ा स्कैम, अपराधियों ने अरबों रुपये ठगे, जानिए बचने का तरीका

नए फीचर में कर पाएंगे ये काम

एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘Twitter Notes’ फीचर की जानकारी सामने आई है। मालूम होता है कि यूज़र्स इस फीचर की मदद से अब ट्विटर पर पहले से Essay जैसे लंबे पोस्ट करने कर सकेंगे, और माना जा रहा है कि ये एक तरह का ब्लॉग पोस्ट होगा, जिसे यूजर ट्विटर पर पब्लिश कर सकेंगे, और पब्लिश करने के बाद आप इस लिंक को कहीं भी शेयर कर सकते हैं।

इस तरह से सामने आई ये जानकारी

ट्वीटर के इस नए फीचर पर एक शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग द्वारा इसकी जानकारी शेयर की गई है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि एडिट बटन में ‘अपरिवर्तनीय’ गुणवत्ता हो सकती है। उन्होंने कहा हमें अभी भी नहीं पता है कि आपके ट्वीट की एडिट हिस्ट्री पब्लिक के लिए फ्रंट-एंड पर कैसी दिखेगी। वोंग का कहना है कि शुरू में ये एडिट बटन सिर्फ ट्विटर ब्लू यूज़र्स के लिए पेश कर सकता है, और आने वाले समय में किसी समय सभी के लिए ये सुविधा लाने की उम्मीद है।

इस फीचर से यूजर्स को होगा फायदा!

यहां पर आपको बता दें कि शुरुआत में Twitter पर आप सिर्फ 140 शब्दों का ही ट्विट कर पाते थे, फिर बाद में इसकी लिमिट को बढ़ाकर 280 शब्दों तक किया गया, लेकिन अब एक बड़ी जानकारी मिली है कि कंपनी 2500 शब्दों की टेस्टिंग कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -