Uber Booking on WhatsApp: अब वॉट्सऐप से बुक कर सकते हैं ऊबर कैब, नहीं होगी ऐप की जरूरत

Date:

Uber Booking on Whatsapp: आज के जमाने में तकनीक जितनी तेजी से बदल रही है, उस तेजी से इंसान और अधिक नई तकनीक को विकसित रहा है। नई तकनीक को जहां लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है तो साथ ही इससे जुड़े लोग इसका खूब प्रचार भी कर रहे है।

आप जानते ही होंगे कि स्मार्टफोन की मदद से कई काम हो सकते हैं। ऐसे में आपके बहुत काम आने वाला उबर ऐप अब अधिक महत्वपूर्ण नहीं रहा है, क्योंकि इसके जगह एक नई तकनीक ने ले ली है। दरअसल, देश की जानी-मानी कैब सर्विस कंपनी उबर ने एक बड़ा फीचर लॉन्च किया है। अगर आप भी रोजाना कैब के जरिए और खासकर उबर कैब के माध्यम से ट्रैवल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बड़ी काम की है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Cooler Offer: मात्र 799 में धांसू कूलर, अभी नहीं तो कभी नहीं!

वॉट्सऐप से बुक होगी ऊबर कैब

उबर के इस फीचर से यूजर्स को कैब बुक करने में काफी आसानी हो जाएगी। अब यूजर वॉट्सऐप के जरिए भी उबर कैब, ऑटो या फिर बाइक की बुकिंग कर सकेंगे। इसके लिए आपको उबर के आधिकारिक चैटबॉक्स पर जाकर कंपनी के साथ बात करनी होगी। इस चैट में आपको इंग्लिश के साथ-साथ हिंदी भाषा का विकल्प भी मिलेगा। फिलहाल उबर के इस नए फीचर का लाभ दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ही मिलेगा।

इस तरीके को करें फॉलों

उबर कैब के इस खास फीचर को उपयोग करने के लिए आपको +91 7292000002 को अपने स्मार्टफोन के कॉन्टेक्ट में सेव करना होगा। इसके बाद आपको वॉट्सऐप पर जाकर इस नंबर पर हाई भेजना होगा। ऐसा करते ही आपके पास एक ओटीपी आएगा, जिसके बाद वेरिफिकेशन पूरा जाएगा।

इसके बाद आपसे पिकअप और ड्रापअप पाइंट की जानकारी देनी होगी। इसके बाद आपको ऑटो, कैब या कुछ और चुनने का विकल्प मिल जाएगा। वहीं, इसके बाद कंपनी की तरफ से आपके पास ड्राइवर की सारी जानकारी आ जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उबर ने इस सुविधा को पहली बार लखनऊ में ट्राई में किया था, इसके बाद अब इसे शुरु किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Earthquake In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर आए भूकंप के झटके, रिऐक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related