HomeViral खबरViral Traffic Sign Board: सड़क पर नया ट्रैफिक साइन देख चकराया लोगों...

Viral Traffic Sign Board: सड़क पर नया ट्रैफिक साइन देख चकराया लोगों का सिर, पुलिस ने आसान भाषा में समझाया मतलब

Viral Traffic Sign Board: अगर आप रोजाना ड्राइविंग करते हैं तो आपको सड़क के नियमों के बारे में तो पता ही होगा। ऐसे में आपने कई बार देखा होगा कि अचानक से नए नियम आ जाते हैं और आपको उनके बारें में कुछ भी पता नहीं होता। ऐसे में होता क्या है कि आपको इससे परेशानी होती है, क्योंकि इनके बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है।

नहीं है इस साइन बोर्ड की जानकारी

वहीं, आप जानते ही होंगे कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए परीक्षा देनी पड़ती है। ड्राइविंग लाइसेंस की इस परीक्षा में यातायात नियमों से जुड़े कुछ सवालों का जवाब देना पड़ता है। इन सवालों का सही जवाब देने के बाद ही ड्राइविंग लाइसेंस मिलता है। लेकिन इनमें कुछ ऐसे साइन बोर्ड होते हैं, जो आपको दुविधा में डाल देते हैं।

ये भी पढ़ें: Devar Bhabhi Dance Video :  भाभी का हाथ पकड़कर देवर ने किया ऐसा डांस.. देख लोग हुए हैरान , देखें वीडियो

ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जहां सड़क किनारे पर एक अलग का नया ट्रैफिक साइन बोर्ड देख गया है। इस नए साइन बोर्ड को देखने के बाद हर कोई बस यही सवाल पूछ रहा है कि आखिर इस नए साइन बोर्ड का क्या मतलब है। आपको बता दें कि एक वाहन चालक ने बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए इस नए ट्रैफिक साइन बोर्ड के बारे में समझाने का अनुरोध करें।

ट्विटर यूजर ने पूछा इसका मतलब

आपको बता दें कि इस नए ट्रैफिक साइन बोर्ड की फोटो को एक ट्विटर यूजर @yesanirudh ने 1 अगस्त को साझा किया था। यूजर ने ट्रैफिक पुलिस को टैग करते हुए पूछा- यह कौन सा ट्रैफिक सिम्बल ( Traffic symbol) है। उसने आगे बताया कि यह होपफार्म सिग्नल से पहले ही लगाया गया है! उनके इस ट्वीट को 62 लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, कुछ यूजर्स ने कहा कि इससे पहले उन्हें नहीं पता था इस साइन का क्या मतलब है। कुछ ने तो इसे आगे गड्ढों की चेतावनी वाला साइन बोर्ड समझ लिया।

पुलिस ने समझाया क्या है मतलब

वहीं, ट्विटर यूजर के इस सवाल का जवाब देते हुए वाटरफील्ड ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि प्रिय सर… यह चेतावनी का बोर्ड है, जो सड़क पर किसी दृष्टिबाधित (ब्लाइंड व्यक्ति) की संभावित उपस्थिति को दर्शाता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। होपफार्म जंक्शन पर एक दृष्टिबाधित विद्यालय है। जहां यह बोर्ड लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: UP News: यूपी में कम होगी बेरोजगारी! परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी सरकार, सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -