Home टेक आज से ट्विटर पर Verified Account से हटाए जाएंगे ब्लू टिक, Elon...

आज से ट्विटर पर Verified Account से हटाए जाएंगे ब्लू टिक, Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान

0

Elon Musk के ट्विटर खरीदने के बाद वो लगातार सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। कभी नीली चिड़िया को हटाकर कुत्ते लगाने की वजह से तो कभी ब्लूटिक हटाने की बात को लेकर। इसी कड़ी में एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के वेरीफाइड अकाउंट से ब्लूटिक हटाने की डेडलाइन का ऐलान कर दिया है।

ब्लू टिक हटाने की डेडलाइन का एलान

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि, जो यूजर्स ब्लू टिक के लिए पैसे नहीं देंगे उन्हें ब्लूटिक नहीं दिया जाएगा। इसको लेकर उन्होंने 12 अप्रैल को ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, 20 अप्रैल से लेगेसी ब्लू टिक मार्क वेरीफाइड अकाउंट से हटा दिया जाएगा। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि, लेगेसी ब्लू चेकमार्क 20 अप्रैल से हटा दिए जाएंगे।

Also Read: Stock Market Today: शुरुआती कारोबार में 200 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 17650 के पार

ब्लूटिक सर्विस का लेना पड़ेगा सब्सक्रिप्शन

इसी कड़ी में ऐसा कहा जा रहा है कि, आज से सभी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे जिन्होंने ब्लू टिक लेगेसी का सब्सक्रिप्शन ले रखा है सिर्फ उन्हीं के अकाउंट पर ब्लूटीक रहेगा। ऐसे में जिन लोगों को ब्लूटिक सर्विस चाहिए उन्हें इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। आपको बता दें कि ब्लूटिक देने का सिलसिला 2009 में ट्विटर ने शुरू किया था। ट्विटर द्वारा ये ब्लूटिक मशहूर हस्तियां जैसे राजनेता, अभिनेताओं, पत्रकार आदि को ही दिया जाता था। इसके लिए पहले कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था लेकिन जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है उन्होंने इस बात को साफ कर दिया था कि ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए उन्हें पैसे देने पड़ेंगे।

क्या है ब्लूटिक सर्विस के चार्ज ?

आपको बता दें कि, इंडिया में ब्लूटिक के मोबाइल यूजर्स के लिए अकाउंट होल्डर्स को 900 रुपए देने होंगे। वहीं अगर यूजर्स वेब में ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 650 रुपए का भुगतान करना होगा। अमेरिका में इस सर्विस का चार्ज 11 अमेरिकी डॉलर प्रति महीने और सालाना 114.99 डॉलर देना होगा। वहीं वेब के लिए अमेरिका में 8 डॉलर प्रति महीना और 84 डॉलर साल का भुगतान करना पड़ेगा।

Also Read: Cricket Viral Video: Sachin Tendulkar ने आज से 11 साल पहले रचा था इतिहास, मूकदर्शक बन गई थी दुनिया

Exit mobile version