शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमटेकAC Selling: पुराने एसी को बेचने में न करें जल्दबाजी, ये तरीका...

AC Selling: पुराने एसी को बेचने में न करें जल्दबाजी, ये तरीका नहीं होने देगा आपका नुकसान

Date:

Related stories

AC Selling: गर्मी का मौसम जब भी आता है तो लोगों को सबसे पहले एसी की याद आती है। ऐसे में अगर आपका एसी खराब हो जाए तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पुराने एसी को किसी कबाड़ की दुकान पर बेचने (AC Selling) जाए तो उसकी कीमत के मुकाबले मिलने वाली रकम काफी कम होती है। ऐसे में लोगों को काफी निराशा का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अपने पुराने एसी को बेचने की सोचने रहे हैं तो आपको एक मिनट रुककर इस आर्टिकल पर ध्यान देना चाहिए।

पुराने एसी की चाहते हैं अच्छी रकम

अपने खराब हो चुके एसी के बदले अच्छी रकम लेना चाहते हैं तो आपको जल्दबाजी करने की बजाय किसी अच्छे प्लेटफॉर्म पर बेचना चाहिए। ऐसा करके आपको एसी की कीमत अच्छी मिल जाती है। मगर आपको उन प्लेटफॉर्म की सारी शर्तो को पूरा करना होगा।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते ही गायब हो जाएगा Audio!

कहां बेच सकते हैं पुराने एसी

पुराना एसी बेचते समय अगर आप उसकी जगह नया एसी खरीदना चाहते हैं तो उस पर भी कई वेबसाइट्स पर अच्छे ऑफर मिलते हैं। इन ऑफर का फायदा उठाकर पुराने एसी पर अच्छी रकम ली जा सकती है। साथ ही नया एसी सस्ते में खरीदा जा सकता है। मगर ऐसा करने के लिए आपको ऐसी वेबसाइट्स चुननी होगी, जो पुराने एसी को सही दाम पर खरीदें और आपकी किसी भी तरह का नुकसान भी न हो।

इस बात का रखें ध्यान 

पुराने एसी की अच्छी रकम पाने के लिए आपको ऐसी वेबसाइट्स को खोजना होगा, जो पुराने एसी को लेने के बाद उन्हें ठीक करके फिर से सेकेंड हैंड दाम पर बेचती हो। ऐसे साइट्स पर एसी बेचने से आपको मनचाही धनराशि मिल सकती है। 2 से 3 साल तक के पुराने एसी को ऑफलाइन बेचने से उसके बदले 4 से 5 हजार की रकम मिल जाती है। वहीं, पुराने एसी को ऑनलाइन बेचने पर 10 से 20 हजार रुपये मिल सकते हैं। मगर ध्यान रहें कि आपको यहां पर साइट की सारी शर्तों को मानना होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories