- विज्ञापन -
HomeटेकAirtel यूजर्स को लगा बड़ा झटका, एयरटेल ने बढ़ाई Minimum Recharge की...

Airtel यूजर्स को लगा बड़ा झटका, एयरटेल ने बढ़ाई Minimum Recharge की कीमत

- Advertisement -spot_img

Airtel: अगर आप भी एयरटेल के उपभोक्ता हैं तो यह खबर आपके लिए है। एयरटेल ने सस्ते रिचार्ज प्लान को हटा दिया है। अब आपको सस्ते रिचार्ज प्लान्स नहीं मिलेंगे। अब एयरटेल ने अपने मिनिमम रिचार्ज की कीमत 57 प्रतिशत बढ़ा दी है। बढ़ी हुई कीमत अभी मात्र हरियाणा और उड़ीसा के लिए लागू की गई हैं। कंपनी ने इन दोनों सर्किल में 155 रुपये से कम कीमत वाले सभी वॉयस और SMS बेनिफिट्स वाले प्लान्स को हटा दिया है। अब यूजर्स को 99 रुपयों की जगह 155 रुपए खर्च करने होंगे।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

बंद हुआ 99 रुपए वाला रिचार्ज प्लान

कंपनी ने 99 रुपए वाले बेसिक प्लान को बंद कर दिया है। इसकी जगह पर कोई नया रिचार्ज प्लान लॉन्च नहीं किया गया है। अब यूजर्स के पास मिनिमम रिचार्ज 155 रुपए है जिसकी कीमत पिछले रिचार्ज के मुकाबले 57 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी ने इस प्लान का ट्रायल दो सर्किल में शुरू किया है। यह जगह हरियाणा और उड़ीसा है। इसके अलावा जल्द ही इसे पूरे देश में भी रोलआउट किया जा सकता है।

क्या है मिनिमम रिचार्ज में?

अब मिनिमम रिचार्ज 155 रुपए का हो गया है। इसमें 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। उपभोक्ता 24 दिनों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 1GB डेटा और 300 SMS का बेनिफिट मिल सकते हैं। कंपनी ने हरियाणा उड़ीसा में 155 रुपए से कम कीमत वाले सभी SMS और वॉयस कॉलिंग प्लान्स को बंद कर दिया है। इसलिए यूजर्स को SMS बेनिफिट्स के लिए भी 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा।

99 रुपए वाले रिचार्ज में क्या मिलता था?

99 रुपये के रिचार्ज प्लान में फुल टॉकटाइम और 200MB डाटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 99 रुपये के प्लान में यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के रेट पर कॉलिंग के फायदे मिलते हैं। बता दें कि 99 रुपये वाला रिचार्ज प्लान अभी भी कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद है और लोग इसे रिचार्ज भी कर सकते हैं। इस प्लान को मात्र हरियाणा और उड़ीसा सर्किल से हटा दिया गया है। पिछले साल भी कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया था। एयरटेल ने पहले 79 रुपए के मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमतों को बढ़ाते हुए 79 से 99 रुपये कर दिया था। 

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img