Home टेक पुराने फ़ोन से CCTV Camera बनाने का सबसे आसान तरीका, फॉलो करें...

पुराने फ़ोन से CCTV Camera बनाने का सबसे आसान तरीका, फॉलो करें ये आसान टिप्स

0

 CCTV Camera : इन दिनों घरों के बाहर CCTV कैमरा लगाना एक आम सी बात हो गई है। जिस तरह से दिन प्रतिदिन घटनाएं घट रही हैं। इस स्थिति को देखते हुए लोग अब काफी सतर्क हो गए हैं और अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने लगे हैं।  CCTV कैमरे लगाने से कई सारे फायदा भी होते हैं। कई सारे केस हैं तो की  CCTV कैमरे की रिकॉर्डिग से सामने आ जाते हैं।  CCTV लगवाना एक खर्चेभरा काम है। इसमें 10 से 20 हजार रूपए का खर्चा आता है। यही कारण है कि,इसे लगाना तो सभी चाहते हैं लेकिन बजट की समस्य होने के कारण लगा नहीं पाते हैं। ऐसे में अगर आप भी  CCTV लगवाने की सोच रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि आज हम आपको बताएंगे किस तरह से आप अपने पुराने स्मार्ट फोन से  CCTV कैमरा बना सकते हैं और इसमें ज्यादा खर्च भी नहीं आएगा।

ये भी पढ़ें: जानें VIVO Y22 और SAMSUNG GALAXY F23 में किसका PROCESSOR और CAMERA है अच्छा, एक क्लिक में जानें किसमें कितना है दम?

पुराने फोन से कैसे बनाएं CCTV कैमरा?

पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरे में बदलने के लिए सबसे पहले आपको Alfred CCTV Camera ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आप आराम से अपने फोन को सीसीटीवी कैमरे में तब्दील कर सकते हैं। इसके बाद आप जहां चाहें अपने इस स्मार्टफोन को सेट कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें जहां भी आप इसे लगा रहे हों वहां पर स्ट्रॉन्ग इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। 

इन बातों का रखें ध्यान

इस बीच आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि, बैटरी खत्म न हो जाए। इसके लिए आपको बिजली सप्लाई देनी होगी। इसे आप पावर बैंक से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आपको फोन पर जमा हो रही धूल मिट्टी को भी साफ करना होगा।

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2023 में पहली बार गरुड़ कमांड दल होगा शामिल, जानें मुख्य अतिथि से लेकर क्या कुछ होगा खास?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version