- विज्ञापन -

Latest Posts

Elon Musk: Email करते ही 1200 कर्मचारियों ने कंपनी को कहा टाटा बाय-बाय, अब क्या नया कारनामा करेंगे मस्क

Elon Musk: जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तब से कर्मचारियों की शामत आई हुई है। ट्विटर को खरीदते ही उन्होंने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद उनके बनाए हुए नियमों को देखकर कुछ कर्मचारी अपनी मर्जी से जॉब को ठुकराकर कंपनी से खुद-ब-खुद चले गए। इसके बाद वे कर्मचारियों को घंटों काम करने के लिए कह रहे हैं। ऐसे में अब उन्होंने कर्मचारियों को मेल डाला है। जिसको देखकर 1200 लोगों ने कंपनी को टाटा बाय-बाय कह दिया है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

ईमेल में क्या है?

बता दें कि मस्क ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल किया है। इस ईमेल में उन्होंने अपने कर्मचारियों से प्रोडक्टिविटी के लिए 6 रूल्स को फॉलो करने के लिए कहा है। ईमेल में उन्वोहोंने लिखा कि वे उन लोगों को मीटिंग में नहीं चाहते जो कंपनी में योगदान नहीं दे सकते हैं। उन्होंने मीटिंग के समय को समय की बर्बादी कहा है। खबरों की मानें तो मस्क ने यही ईमेल टेस्ला, स्पेसएक्स और उनकी दूसरी कंपनियों के कर्मचारियों को भेजे हैं।

क्या हैं एलन मस्क के 6 नए नियम

एलन मस्क ने इस ईमेल में लिखा कि जरूरी नहीं है तो मीटिंग्स न करें यानी अनावश्यक मीटिंग्स से बचें। अगर कोई अर्जेंसी है तभी मीटिंग करें। मामले के सुलझते ही मीटिंग्स खत्म करें। बड़ी कंपनियों के लिए मीटिंग एक अभिषाप है। मीटिंग में वो ही मौजूद रहें जो इनपुट दे सकते हैं, फालतू भीड़ करने की जरूरत नहीं है। इस ईमेल से ये तो साफ हो गया है कि मस्क मीटिंग्स के खिलाफ हैं। उनके मुताबिक मीटिंग्स से समय की बर्बादी होती है।

मेल के बाद 1200 कर्मचारियों ने कंपनियों को कहा टाटा बाय-बाय

इस ईमेल में जहां मस्क ने प्रोडक्टिविटी के लिए 6 नए नियमों की बात की। मस्क ने अपने इस ईमेल में कर्मचारियों से हार्डकोर वर्क कल्चर अपनाने को कहा था। हालांकि कर्मचारियों को यह पसंद नहीं आया। एलन मस्क के इस ईमेल के बाद करीब 1200 कर्मचारियों ने कंपनी ही छोड़ दी।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल