- विज्ञापन -
HomeटेकElon Musk ने Google और Apple पर लगाया आरोप, जानें क्यों दोनों...

Elon Musk ने Google और Apple पर लगाया आरोप, जानें क्यों दोनों के बीच बने युद्ध जैसे हालात

- Advertisement -spot_img

Elon Musk: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क लगातार खबरों का हिस्सा बन रहे हैं। जब से उन्होंने ट्विटर को खरीदा है वे अपने अतरंगी कारनामों के कारण अकसर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार वे चर्चा में हैं क्योकि उन्होंने ऐपल पर आरोप लगाया है कि Apple अपने ऐप स्टोर से Twitter को ब्लॉक कर रहा है। जिसके कारण मस्क और ऐपल कंपनी के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। 

क्या हैं मस्क के आरोप

एलन मस्क ने आरोप लगाया है कि Apple के ऐप स्टोर से Twitter को ब्लॉक किया जा रहा है। उनका कहना है कि इस तरह बिना कोई कारण बताए Twitter को Apple App स्टोर से हटा देना ठीक नहीं है। बता दें कि ऐपल ऐप स्टोर ने Twitter पर आने वाले विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी है। जिसके बाद Elon Musk ने ऐपल ऐप स्टोर की पॉलिसी और टैक्स के नियमों पर तीखा हमला बोल दिया।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

कंटेट मॉडरेशन को लेकर डाला जा रहा है दबाव

मस्क का कहना है कि वे ट्विटर पर फ्री स्पीच को बढ़ावा देना चाहते हैं लेकिन ऐपल की तरफ से Twitter पर कंटेट मॉडरेशन को लेकर दबाव डाला जा रहा है। जो कि ट्विटर को फ्री स्पीच को बढ़ावा देने से रोक रहा है। इतना ही नहीं बता दें कि मस्क ऐपल और गूगल दोनों से नाराज हैं।

ऐपल की कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी बनी ट्विटर के लिए बाधा

एलन मस्क के इन आरोपों पर अभी तक ऐपल की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया जारी नहीं की गई है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि ट्विटर पर ऐपल की तरफ से कंटेंट मॉडरेशन को लेकर दबाव डाला जा रहा हो। इससे पहले भी ऐपल की तरफ से कई ऐप को अपने प्लेटफॉर्म से हटाया गया है। ट्विटर के वैकल्पिक ऐप Parler को ऐपल ऐप स्टोर से हटाया जा चुका है।

ऐपल और गूगल दोनों से नाराज हैं मस्क

बता दें कि ऐपल और गूगल ने इन-ऐप परचेज पर 30 फीसदी टैक्स सिस्टम लगाया है। यह एलन मस्क को पसंद नहीं आया है और इससे भी मस्क नाराज हैं। ऐपल और गूगल का कहना है कि एलन मस्क के 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन में से दोनों कंपनियां 30 फीसदी टैक्स काटेंगी।

यह भी पढ़े: द अनटोल्ड कश्मीर फाइल्स: J&K पुलिस ने बताई कश्मीर फाइल्स की अनकही कहानी, वीडियो शेयर कर कही ये बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img