- विज्ञापन -

Latest Posts

Elon Musk बने पलटू राम, ट्विटर के बदलावों के बीच Covid Misinformation Policy पर लगाई रोक

Elon Musk: एलन मस्क ट्विटर में काफी बदलाव कर रहे हैं। वे लगातार ट्विटर के नियमों और उसके लुक को बदल रहे हैं। ऐसे में कुछ समय पहले ही उन्होंने Twitter Covid Misinformation Policy के नियमों को बदलने में रुचि दिखाई थी लेकिन अब वे अपने इस फैसले से पलट रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर की कोविड19 मिस इंफॉर्मेशन पॉलिसी को लागू करने से रोकने का फैसला किया है। ट्विटर के इस कदम से स्वास्थ्य और मीडिया एक्सपर्ट्स ने चिंता जताई है।

Also Read- जल्द ही लॉन्च होगी MG Hector Facelift 2023, तस्वीरें देख फैन हो जाएंगे आप

कोविड भ्रामक सूचना नीति को हटाया गया

दरअसल, ट्विटर पर जो कोविड भ्रामक सूचना नीति लागू की गई थी उसे अब हटा दिया गया है। यानी कि अब लोग ट्विटर पर कोरोना महामारी के बारे में झूठी और भ्रामक खबरें भी फैला सकते हैं। मस्क के इस कदम की वजह से स्वास्थ्य और मीडिया विशेषज्ञों ने चिंता जताई है। बता दें कि यूजर्स ने 23 नवंबर को इस बात पर ध्यान दिया था कि ट्विटर पर एक लाइन अपडेट की गई थी। इस लाइन में लिखा था कि ट्विटर अब कोविड भ्रामक सूचना नीति को लागू नहीं कर रहा है और यह 23 नवंबर, 2022 से प्रभावी होगा। मस्क के इस कदम की कुछ लोगों ने चिंता जताई और आलोचना की तो वहीं कुछ लोग मस्क के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं।

अपने फैसले से कुछ यूं पलटे मस्क

बता दें कि एलन मस्क ने 15 मार्च 2020 को एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि कोरोनावायरस एक महामारी है और इस महामारी का डर मानवता के लिए अच्छा नहीं है। साथ ही उन्होंने लिखा था कि यह एक दिमागी फितूर है, जो जानलेवा हो रहा है। मस्क के इस ट्वीट को तीन घंटे में ही साढ़े तीन लाख बार रिट्वीट किया गया था और करीब डेढ़ लाख लोगों ने उनके इस ट्वीट को पसंद किया। अब वे खुद ही भ्रामक खबरों को फैलाने की छूट दे रहे हैं, जिससे लोगों में डर फैल सकता है।

Also Read- UPSC PREPARATION TIPS: पहले अटेम्प्ट में बनना चाहते हैं IAS तो रखें इन बातों का विशेष ध्यान

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल