- विज्ञापन -

Latest Posts

EV Charging Station: इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, अब ऐप के जरिए ढूंढ सकेंगे चार्जिंग स्टेशन

EV Charging Station: भारत में कोरोना महामारी के बाद काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है। इसके पीछे लगातार हो रही ईंधन की कीमतों में वृद्धि भी है। वहीं, ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी पुरानी कारों से लेकर नई कारों के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च किए हैं। कार कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक मॉडलों को काफी किफायती दाम पर भी पेश किया है।

इलेक्ट्रिक वाहन चालकों के लिए खुशखबरी

वहीं, दूसरी ओर इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदने के बाद उसे चार्ज करने की समस्या सबसे बड़ी परेशानी है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदने के बाद चार्जिंग स्टेशन के लिए इधर-उधर भटकते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

तैयार होगी एक वेब एप्लिकेशन

दरअसल, इलेक्ट्रिक वाहन चलाने वालों की समस्या को दिल्ली सरकार ने हल कर दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने डीपटेक कंपनी के साथ समझौता किया है। डीपटेक कंपनी ने ‘मैप माई इंडिया’ के तहत MappIs वेब एप्लिकेशन तैयार करने के लिए हाथ मिलाया है। कंपनी अब एक ऐसा टूल तैयार करेगी, जिससे ईवी वाहन को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशनों की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। इस मामले में कंपनी ने गुरुवार को एक बयान जारी किया है।

कंपनी ने दी ये जानकारी

कंपनी ने बताया कि ये उपकरण शहर के भीतर सभी इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशनों को आसानी से ढूंढक बता देगा। ईवी चार्जिंग स्टेशनों के लिए बनाया जा रहा ये ऐप कफी वाहनों चालको को काफी सुविधा देगा। आपको बता दें कि इस ऐप में ईवी वाहनों के लिए मौजूदा चार्जिंग स्टेशनों की जानकारी के साथ-साथ उपभोक्ता के लिए सभी सेगमेंट में जैसे इलाका, वाहन का सेगमेंट आदि की जानाकारी होगी। कंपनी ने आगे बताया कि हम दिल्ली को ईवी राजधानी बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में हमने दिल्ली सरकार के साथ करार किया है। हम दिल्ली को एक स्वच्छ, हरित और बेहतर जगह बनने के लिए बहुत आभारी हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल