Home टेक Flipkart Big Billion Days Sale 2023 में यूजर को लगा हजारों का...

Flipkart Big Billion Days Sale 2023 में यूजर को लगा हजारों का चूना, लैपटॉप की जगह मिला पत्थर

0

Flipkart Big Billion Days Sale 2023: देश में ऑनलाइन शॉपिंग में काफी इजाफा हो रहा है। कई ई-कॉमर्स कंपनियां फेस्टिवल सेल के दौरान अपनी साइट्स पर तगड़े ऑफर के साथ अच्छी डील्स देती हैं। ऐसे में इस दौरान कई लोग इन आकर्षक ऑफर्स के जाल में फंसकर काफी नुकसान झेलना पड़ता है। ऐसे में लोगों को फायदा की बजाय उल्टा नुकसान ही हो जाता है। दरअसल ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है। जहां पर एक ग्राहक ने फ्लिपकार्ट साइट पर चल रही बिग बिलियन डेज सेल 2023 (Flipkart Big Billion Days Sale 2023) के दौरान एक लैपटॉप मंगवाया। मगर खरीदने वाले के साथ धोखा हो गया। जानें क्या है पूरा मामला।

ग्राहक को लगा बड़ा चूना

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट की ये सेल 8 से लेकर 15 अक्टूबर तक जारी रही। ऐसे में उत्तर प्रदेश के बस्ती में रहने वाले मनोज सिंह ने भी इस सेल से एक लैपटॉप ऑनलाइन ऑर्डर किया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मनोज सिंह ने अपने बेटे के लिए 76914 रुपये का लैपटॉप बुक किया था।

बॉक्स से निकला मार्बल का टुकड़ा

इसके बाद डिलीवरी बॉय ने पार्सल को घर पर डिलीवर कर दिया। घर पर पार्सल डिलीवर होने के बाद मनोज सिंह ने पार्सल खोला तो बॉक्स के अंदर से अच्छी तरह से पैक किया हुआ मार्बल का टुकड़ा निकला। इस तरह से घर के लोगों की खुशी एक पल में ही दुख में बदल गई। बॉक्स में से मार्बल निकलने पर घर के सभी लोग हैरान और परेशान हो गए। ऐसे में मनोज सिंह ने खुद के साथ धोखा महसूस किया। वह अपने बेटे को एक बढ़िया लैपटॉप देना चाहते थे, मगर उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ।

जानें कब का है ये मामला

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मनोज सिंह ने इस ऑर्डर को 7 अक्टूबर को बुक किया था। उन्होंने बताया कि जिस लैपटॉप को ऑर्डर किया था, उसकी असली कीमत 1 लाख 3 हजार रुपये थी। मनोज सिंह ने कहा कति हमने स्कीम के तहत इसका ऑर्डर किया था, ऐसे में पूरी राशि का एकसाथ पहले ही भुगतान कर दिया था, मगर हमें पैक किए हुए मार्बल के पत्थर मिले है।

कैमरे में कैद हुई बॉक्स खोलने का वीडियो

जानकारी के मुताबिक, पार्सल को डिलीवर करने वाले डिलीवरी बॉय ने भी बॉक्स खोलते वक्त का वीडियो बनाया है और घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी बॉक्स खोलते हुए समय का वीडियो रिकॉर्ड है। मनोज सिंह ने बताया है कि हमने ऑर्डर वापस भेज दिया है। हालांकि, अभी रिफंड मिलने की कोई भी सूचना नहीं है।

सेल ऑफर्स से आप भी रहे सतर्क

मालूम हो कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें ऑर्डर वाले बॉक्स में सामान की जगह पर कुछ और मिलता है। ऐसे में आपको भी ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही बॉक्स की अच्छे से चेकिंग के साथ ही उसे ओपन करते वक्त वीडियो जरूर बनाए, ताकि बाद में किसी भी तरह की परेशानी न हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version