- विज्ञापन -

Latest Posts

Google:  10000 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाएगी गूगल की पैरेंट कंपनी Alphabet

Google की पैरेंट कंपनी Alphabet Inc. अपने कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी एल्फाबेट अपने 10000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग टीम के मैनेजर्स को कर्मचारियों का आंकलन करने को कहा गया है। इसमें से जिन कर्मचारियों की परफॉर्मेंस खराब पाई जाएगी उन्हें ही कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

बता दें कि एल्फाबेट दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है। इस कंपनी में लगभग 187000 कर्मचारी काम करते हैं। 2022 की तीसरी तिमाही में कंपनी को पिछले साल की तीसरी तिमाही की तुलना में करीब 27 फीसदी का घाटा हुआ है यह भी छंटनी करने का एक बड़ा कारण हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

अच्छी परफॉर्मेंस नहीं देने वालों की पहचान कर रही है गूगल

गूगल अपने लगभग 6 प्रतिशत कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। कंपनी पहले उन लोगों की पहचान कर रही है, जिनकी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं है। बताया जा रहा है कि कटौती की वजह कंपनी की बिगड़ती ग्लोबल फाइनेंशियल सिचुएशन है। बता दें कि अब तक 40000 से ज्यादा लोगों को नौकरी से निकाला जा चुका है। अगर गूगल द्वारा छंटनी की जाती है तो एल्फाबेट भी Meta, Twitter, Amazon जैसी कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगी। आपको याद होगा कि हाल ही में Meta, Twitter, Amazon जैसी कंपनियों ने भी वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए अपने कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

ये कंपनियां भी कर्मचारियों को दिखा सकती हैं बाहर का रास्ता

उम्मीद जताई जा रही है कि अगले तीन सालों में HP Inc. भी 6000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। पर्सनल कंप्यूटर की मांग में लगातार हो रही कमी के चलते HP के मुनाफे में कमी आई है। इसके अलावा हार्ड-ड्राइव बनाने वाली कंपनी Seagate Technology Holdings Plc. भी अपनी कंपनी से 3000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। इस लिस्ट में एक और कंपनी भी शामिल हो सकती है जिसका नाम cisco Systems Inc. है। इस कंपनी ने भी पिछले साल ऑफिस बंद करने और नौकरियों में कटौती का ऐलान किया था लेकिन अभी तक इस कंपनी से कितने लोगों को बाहर निकाला गया है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल