मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकडबल फ्रंट कैमरा और धांसू चिपसेट के साथ तहलका मचा रहा है...

डबल फ्रंट कैमरा और धांसू चिपसेट के साथ तहलका मचा रहा है Google Pixel Foldable फोन, इसकी कीमत में आ जाएंगे दो iPhone

Date:

Related stories

Google Pixel Fold फोन की पहली झलक आई सामने, इन फीचर्स से क्या Samsung Galaxy Z Fold 4 फोन को दे पाएगा टक्कर

Google 10 मई 2023 को एक I/O 2023 इवेंट आयोजित करने वाली है और इस इवेंट में Google Pixel 7 और Google Pixel Fold फोन को लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन लॉन्च से पहले इस फोन की कुछ तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया गया है।

Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold देगा Samsung Galaxy Zed Fold 4 को टक्कर! खूबियां चौंका देंगी

Google Pixel Fold: गूगल ने दुनिया के सामने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold पेश कर दिया है। इसमें काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं।

लॉन्च से पहले ही सामने आई Google Pixel Fold की वीडियो, जानें कैसी है डिजाइन और क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

दिग्गज कंपनी Google जल्द ही अपने Upcoming Foldable Phone को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस फोल्डेबल फोन को 10 मई को आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन की एक वीडियो काफी वायरल हो रही है।

OMG! इतना महंगा होगा Google Pixel Fold फोन, धाकड़ फीचर्स देख Samsung का धड़का दिल?

Google Pixel Fold फोन को कई बेबतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप किसी अच्छे फोन की तलाश में हैं तो इसे खरीद सकते हैं।

Google Pixel Foldable: दुनियाभर में स्मार्टफोन का नया दौर चल रहा है। ऐसे में अब कंपनियां फोल्डेबल और फ्लिप स्मार्टफोन की ओर मुड़ रही हैं। फोल्डेबल फोन के लाइनअप में गूगल का भी नाम जुड़ चुका है। आपको बता दें कि गूगल ने अपने सालाना IO इवेंट 10 मई को कैलिफोर्नियां में बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन Google Pixel Foldable को पेश किया था। ऐसे में अगर आप इस फोन को लेने की सोच रहे हैं तो आपको इसकी खासियतों की जानकारी का होना जरूरी है।

Google Pixel Foldable की खास जानकारी

गूगल ने इस इवेंट में Google Pixel Foldable को काफी शानदार तरीके से पेश किया। इस डिवाइस में Google Tensor G2 चिपसेट दी गई है। इस फोन में एंड्रॉइड 13 का ओएस स्पोर्ट दिया गया है। इस डिवाइस में 5.8 इंच की बाहरी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही इसकी अंदरुनी डिस्प्ले 7.6 इंच की अमोल्ड स्क्रीन दी गई है। इस डिवाइस की बाहरी स्क्रीन 1,080 x 2,092 पिक्सल का रेज्योलूशन दिया गया है। वहीं, इसकी अंदरूनी स्क्रीन में 1,840 x 2,208 पिक्सल रेज्योलूशन मिलता है। इस फोन में 120hz की रिफ्रेश रेट दी गई है। गूगल के इस फोन में 4500mah की बैटरी दी गई है। इसके साथ 30W का फास्ट चार्जर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

Google Pixel Foldable का कैमरा

गूगल के इस फोन में रियर साइड पर दिया गया कैमरा मॉड्यूल एक खास विशेषता की तरह निकला है। फोन की बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा दिया गया है। इस फोन में वीडियोग्राफी के लिए OIS स्पोर्ट दिया गया है। फोन में 48MP + 10.8 MP + 10 MP का सेटअप दिया गया है। वहीं, डिवाइस में 8 MP + 9.5 MP का डबल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फीचर्सGoogle Pixel Foldable
प्रोसेसरGoogle Tensor G2
बाहरी स्क्रीन5.8 इंच
अंदरूनी स्क्रीन7.6 इंच
बैटरी4500mah
रियर कैमरा48MP + 10.8 MP + 10 MP
फ्रंट कैमरा8 MP + 9.5 MP

Google Pixel Foldable कीमत

दावा किया जा रहा है कि Google Pixel Foldable स्मार्टफोन का मुकाबला Oppo Find N 2, Huawei Mate X2 और Galaxy Z Fold 4 से होगा। आपको बता दें कि गूगल ने इस डिवाइस को दो वेरिएंट में उतारा है। 12GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज की कीमत 147500 रुपये है। वहीं, 12GB रैम के साथ 512GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम 157300 रुपये रखा गया है।

ये भी पढ़ें: 631KM की रेंज और 18 मिनट में 80 फीसदी चार्ज, Hyundai IONIQ 5 EV के सुपर एडवांस फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories