- विज्ञापन -

Latest Posts

Hero Vida Electric Scooter: हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, Ola और TVS को मिलेगी कड़ी टक्कर

Hero Vida Electric Scooter: भारत में बीते कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ी है। ऐसे में कई इलेक्ट्रिक कंपनियों ने अपने नए वाहनों को बाजार में पेश किया है। ऐसे में देश की मशहूर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में पेश कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प के इस फेस्टिव धमाके से लोगों को एक नया अवसर मिल गया है।

हीरो ने पेश किया पहला Electric Scooter

आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प की सहायक कंपनी विडा ने इस स्कूटर का निर्माण किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। Vida V1 Plus और Vida V1 Pro का सीधा मुकाबला बाजार में पहले से उपलब्ध इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ होगा। इनमें ओला, टीवीएस और बजाजा का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Dussehra Sale 2022 में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा धांसू डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

हीरो ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो पावर पैक के साथ लॉन्च किया है। इसमें पहला है 34kWh और दूसरा 4kWh है। हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेज 150 किलोमीटर की है। हीरो मोटोकॉर्प के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 1.45 लाख रूपये से 1.59 लाख  रूपये एक्स शोरूम रखी गयी है, जो कि वेरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी।

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

आपको बता दें कि हीरो के Vida V1 Plus की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 143 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। ये स्कूटर महज 3.4 सेकंड में 0.40 kmph की स्पीड भी पकड़ सकता है।

वहीं, हीरो के Vida V1 Pro की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 165 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। ये स्कूटर महज 32 सेकंड में 0.40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है। मालूम हो कि हीरो ने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए विडा चार्जिंग स्टेशनों को भी स्थापित किया है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल