Home टेक Google Android और Apple IOS के छक्के छुड़ा देगा ये देसी IndOS!,...

Google Android और Apple IOS के छक्के छुड़ा देगा ये देसी IndOS!, इन खासियतों से जीत लेगा यूजर्स का दिल

0

IndOS: मौजूदा समय में भारत के कई करोड़ यूजर्स IOS और Android Operating System वाले स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में इन स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सिक्योरिटी एक बड़ा मुद्दा है। इसके अलावा इनमें नए-नए तरह के यूएक्स और यूआई को भी जोड़ा जाता है। इन सभी फीचर्स को टक्कर देने के लिए अब भारत में भी नया ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) आने वाला है और इसकी खास बात ये होगी की इस OS को भारत सरकार (Central Government) लॉन्च करेगी। इस आने वाले नए OS में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए कई तरह के खास फीचर्स को जोड़ा जाएगा। यह नया OS जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG GALAXY F23 5G स्मार्टफोन पर मिल रही 10000 रुपये की छूट, तुरंत उठायें ऑफर का लाभ

IndOS हो सकता है नाम

आपको बता दें कि मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार भारत में लॉन्च होने वाले नए OS का नाम IndOS हो सकता है। इस नये OS के जरिये ऐसा इकोसिस्टम बनाया जाएगा जिससे शिक्षा और स्टार्टअप क्षेत्र में इससे काफी भी मदद मिलेगी। इसके साथ ही हाल ही में भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रसारण मंत्रालय के राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इस बारे में यह कहा है कि सरकार नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रही है। मौजूदा समय में Google Android का मार्केट शेयर 97 परसेंट है, वहीं iOS का मार्केट शेयर बहुत ही कम है।

जल्द होगा नया OS लॉन्च

आने वाला यह नया मेड इन इंडिया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोइड के साथ आईओएस को टक्कर देगा। आपको बता दें कि एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड स्मार्टफोन के यूजर्स काफी ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं। वहीं एंड्रॉयड स्मार्टफोन आईफोन के मुकाबले मंहगे नही होते हैं और एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ज्यादा फीचर्स भी दिये जाते हैं। इसी को देखते हुए देश में नये ऑपरेटिंग सिस्टम के लॉन्च को लेकर अब तक किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है कि लेकिन उम्मीद यह की जा रही है कि सरकार इसे जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को अच्छा एक्सपीरिएंस भी मिलेगा। 

ये भी पढ़ें: HONDA, BAJAJ और TVS ये बाइक्स सस्ते में देती है 90KM का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ने देंगी बोझ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version