Home टेक ऐसा क्या हुआ जो iPhone के इस मॉडल को करना पड़ रहा...

ऐसा क्या हुआ जो iPhone के इस मॉडल को करना पड़ रहा बैन, मचा बवाल

iphone 12 को फ्रांस में बिक्री के लिए बंद लकर दिया गया है। जैसे ही ये खबर सामने आयी वैसे ही हर तरफ इसको लेकर काफी चर्चा होने लगी है।

0
iPhone 12
iPhone 12

iPhone 12: एप्पल ने हालहि में अपनी iPhone 15 सीरिज को लॉन्च किया है। इस सीरिज में 4 मडल्स को उतारा गया है। जिन्हें लेकर यूजर्स काफी एक्साइटेड हैं। लेकिन इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। जिसने यूजर्स हैरान कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी ही एप्पल के iPhone 12 फोन को फ्रांस ने बैन कर दिया है। जैसी ही ये खबर सामने आयी वैसे ही इसकी चर्चा हर तरफ होने लगी है। iPhone 12 की ब्रिकी पर रोक लगाने के बाद फ्रांस के यूजर्स के साथ-साथ एप्पल को भी बड़ा झटका लगा है।

iPhone 12 की ब्रिकी पर क्यों लगाया बैन

फ्रांस की जाचं एजेंसी Agence Nationale des Frequences ने अपने सर्वे में पाया है कि,आईफोन 12 से जो रेडिएशन निकलता है वो बेहद खतरनाक है। इससे इंसानों को काफी हानि होती पहुंच सकती है और यूजर हीट स्ट्रोक जैसी समस्या से पीड़ित हो सकता है। वहीं फ्रांस के इस फैसले के बाद एप्पल की तरफ से भी रिएक्शन आया है। जिसमें बताया गया है कि, इस फोन को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने मानक के हिसाब से बनाया गया है और ये सभी मानकों पर खरा उतरता है। फ्रांस की रिपोर्ट को एप्पल ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

फ्रांस ने क्या दिया तर्क

आईफोन 12 को लेकर फ्रांस के डिजिटल इकोनॉमी डिपार्टमेंट के जूनियर मिनिस्टर जीन नोएल बारोट की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया दी गई है। जिसमें उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि, “अगर एपल ने इस समस्या का समाधान नहीं किया तो पूरे फ्रांस से आईफोन 12 वापस लेने को कहा जाएगा। यह समस्या एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए दूर की जा सकती है।”फिलहाल इसको लेकर काफी बवाल मच गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version