Home टेक गाजे-बाजे के साथ iPhone 15 series इस दिन होगी लॉन्च, पहली बार...

गाजे-बाजे के साथ iPhone 15 series इस दिन होगी लॉन्च, पहली बार मिल रहे ये धांसू फीचर्स

0

iPhone 15 series: दुनिया की सबसे बड़ी टंक कंपनी कही जाने वाली एप्पल कंपनी बहुत जल्द अपनी अपमिंग मोस्ट अवेटेड सीरिज iPhone 15 series को पेश करेगी। आपको बता दें, हर साल एप्पल अपनी एक से बढ़कर एक सीरिज को पेश करता है। साल 2022 में iPhone ने अपनी iPhone 14 सीरिज को पेश किया था। जिसमें Apple ने iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया है। इन सभी मॉडल की कीमत हजारों से लेकर लाखों रूपए में है। ऐसे में यूजर्स आईफोन 14 सीरिज को जमकर खरीद रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ iPhone 15 series के मॉडल और फीचर्स को लेकर भी खूब चर्चा होने लगी है।

iPhone 15 series की बड़ी अपडेट

इस बार iPhone 15 series में सी टाइप चार्जर के साथ जबरदस्त प्रोसेसर और लुक दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इसमें टाइटेनियम की बॉडी भी दी गई है। आईफोन 15 सीरिज का इसलिए बेसब्री से यूजर्स इंतजार कर रहे हैं। अब खबर आयी है कि, iPhone 15 series को बहुत जल्द पेश किया जाएगा। खबरों की मानें तो 15 सितंबर को iPhone 15 series को मार्केट में उतारा जाएगा। डायनेमिक आइलैंड एक पिल शेप के साथ इसे मार्केट में पेश किया जाएगा। डायनेमिक आईलैंड में नोटिफिकेशन्स, म्यूजिक और कॉल दिखाई देती है। इसके साथ ही फोन की कीमत का भी खुलासा होगा।

ये भी पढ़ें: IQOO 9 SE 5G: 8GB RAM वाले मोबाइल पर 10000 रुपये की छूट, AMAZON से उठाएं इस डील का फायदा

iPhone 15 के संभावित फीचर्स

जबरदस्त कैंमरासोनी के नए कैमरा सेंसर इस्तेमाल 
बॉडी बॉडी में कर्व्ड डिजाइन/ डिस्प्ले फ्लैट/ एक कॉन्सेप्ट रेंडर
प्रोसेसरHexa-core (2×2.65 GHz Lightning + 4×1.8 GHz Thunder) प्रोसेसर
सेंसरAccelerometer, Gyro, Proximity, Compass, Barometer सेंसर 
नेटवर्क5G supported by device (network not rolled-out in India), 4G (supports Indian bands), 3G, 2G 
कनेक्टिविटी फीचर्सजीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और ओटीजी जैसे फीचर्स
डिस्प्ले6.1 Inches (15.49 Cm)
बैटरी4200 MAh
चार्जरसी-टाइप
लॉन्चिग डेट2023

iPhone 15 की लॉन्चिग और कीमत

iPhone 15 की लॉन्चिग को लेकर खबर आयी है कि, इसे 15 सितंबर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। इस दौरान इसकी कीमत का भी पता चलेगा। फिलहाल अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, एप्पल बहुत जल्द इसकी जानकारी दे सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version