- विज्ञापन -

Latest Posts

Iphone: दुनिया का पहला आईफोन इतनी कीमत में हुआ नीलाम, जानकर हो जाएंगे हैरान

Iphone: दुनिया का सबसे विश्वसनीय फोन माने जाने वाला आईफोन आज भी करोड़ों लोगों की पहली पसंद होता है। आईफोन की कीमत और इसमें दिए जाने वाले फीचर्स दोनों ही इसे बाकी फोन्स से अलग करते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि दुनिया के पहले आईफोन की नीलामी हो गई है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईफोन के पहले जररेशन की बोली अमेरिका में हुई है। आप अंदाजा लगाइए कि इसको कितनी कीमत में बेचा गया होगा।

पहले iphone को मिली इतनी कीमत

वहीं, आपको बता दें कि ये पहली जनरेशन का आईपॉड है, जो साल 2001 में लॉन्च हुआ था। ये नीलानी में 25 हजार डॉलर यानि कि 20 लाख रुपये में बिका है। ये नीलामी आईफोन के पहले फोन के लिए काफी खास रही है। आपको बता दें कि पहला आईफोन पूरी तरह से पैक कंडीशन में आरआर ने नीलामी में बेचा है। दुनिया के लिए काफी अनमोल रहा पहली जेनरेशन के इस रेयर फोन को काफी अधिक कीमत पर बेचा जा सकता था, लेकिन फिर इसे काफी कम कीमत पर नीलाम कर दिया गया। वहीं, इस नीलामी में इस आईफोन के साथ कई और चीजे भी शामिल थी।

ये भी पढ़ें: Apple Accessories On Amazon: एप्पल की एक्सेसरीज पर मिल रही बंपर छूट, सेल का जल्द उठा लें फायदा

जानें कितनी है इसकी कीमत

इस नीलामी में आईफोन का पहला सर्किट भी था, जिसे कंपनी के संस्थापक ने बनाया था। नीलामी में इसे 5.41 करोड़ रुपये मिले है। पहले आईफोन में 2एमपी का कैमरा था। इसे साल 2007 में लॉन्च किया गया था, इसके 4 जीबी वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर थी। वहीं, 8 जीबी वेरिएंट की कीमत 599 डॉलर थी। जानकारों के मुताबिक, आईफोन भले ही कम कीमत में नीलाम हो गया, लेकिन इस अनमोल आईफोन ने अपना नाम यादगार कर दिया। गौरतलब है कि अनओपन्ड गैजेट्स दुनिया में लाखो-करोड़ों की कीमत में बिकते हैं।

ये भी पढ़ें: Meesho Superstore: मीशो ने भारत में बंद किया अपना Superstore, बड़ी संख्या में कर्मचारी हुए बेरोजगार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल