- विज्ञापन -

Latest Posts

Jio Book: जियो के 15000 के धांसू लैपटॉप ने Samsung और imac को किया फेल

Jio Book: जियो अपने यूजर्स के लिए एक खास लैपटॉप लेकर आया है। जिओ ने जिस तरह से सस्ते इंटरनेट और सस्ते मोबाइल देश और दुनिया में तहलका मचा दिया था। एक बार फिर से जियो के Jio Book लैपटॉप ने अपने फीचर्स से तबाही ला दी है। जियो ने अपना पहला लैपटॉप 15000 में लॉन्च कर दिया है। इसके लॉन्च होते ही हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी हैं। इसके साथ ही फैंस इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं। आपको बता दें, जियो ने जैसे ही Jio Book लैपटॉप लॉन्च किया वैसे ही इसकी तुलना Samsung और imac से होने लगी। फैंस Jio Book को छोटे पैक में बड़ा धमाका मान रहे हैं। कंपनी ने इसे दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) में लॉन्च किया था।

Jio Book ने लॉन्च होते ही मचा दी तबाही

आपको बता दें, कंपनी ने Jio Book को गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (GeM) पर भी लिस्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि, लैपटॉप में स्नैपड्रैगन का प्रोसेसर दिया जा रहा है और इसमें जियो का ही ऑपरेटिंग सिस्टम है। जिससे इसकी स्पीड काफी बढ़ गई है।

Jio Book के फीचर्स

आपको बता दें, Jio Book की बॉडी प्लास्टिक की बनी है। इसके साथ ही इसमें 4जी का सपोर्ट दिया गया है। Jio Book की अगर बैटरी बात की जाए तो इसकी डिसप्ले 11.6 इंच की दी गई है और इसकी बैटरी लाइफ 13 घंटे की बताई जा रही है। Jio Book में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। ये काफी तेजी से काम करता है। आपको बता दें, जियो बुक में जो प्रोसेसर दिया गया है वो स्मार्टफोन में मिलता है। Jio Book ग्राफिक्स के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें कंपनी की तरफ से Adreno 610 GPU दिया गया है। जिसकी क्लॉक स्पीड 2.0GHz बताई जा रही है।

Also Read: Flipkart Big Dussehra Sale 2022: 22,990 रुपये के लैपटॉप पर पाएं एक्स्ट्रा बेनिफिट, यह है आसान तरीका

क्रोमबुक से की जा रही तुलना

Jio Book में जियो ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। jio Book में 32 जीबी स्टोरेज के साथ 2 जीबी की रैम दी जा रही है। jio Book के फर्स्ट लुक पर अगर नजर डालें तो ये दिखने में क्रोमबुक जैसा लगता है। आपको बता दें, इसके साथ विंडोज वाला कीबोर्ड दिया जा रहा है। आपको बता दें, इसके कीबोर्ड में Jio लिखा हुआ है। वीडियो कॉलिंग के लिए Jio Book में एचडी कैमरे की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। आपको बता दें, jio Book लॉन्च तो हो गया है लेकिन अभी सेल के लिए अवेलेबल नहीं है। इसकी सेल को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Also Read: Ind vs SA 3rd T20I 2022: 37 साल की उम्र में भी धाकड़ बल्लेबाजी कर रहा इंडिया का ये प्लेयर, मैच में ठोक डाले…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल