Home टेक Facebook, Insta और Messenger को एक साथ कंट्रोल करने के लिए Meta...

Facebook, Insta और Messenger को एक साथ कंट्रोल करने के लिए Meta ला रहा जबरदस्त Smartwatch, जानें खासियत

0
Meta

Meta Smartwatch: फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पैरेंटल कंपनी Meta जल्द ही बाजारों में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टवॉच पिछले साल लॉन्च होने वाली थी जिसकी लॉन्चिंग को रोक दिया गया था लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है क्योंकि इस स्मार्टवॉच पर दोबारा काम शुरू कर दिया गया है। इस बात की जानकारी ट्विटर के जरिए दी गई है।

कैसी होगी डिजाइन

बता दें कि कंपनी पिछले साल जिस स्मार्टवॉच पर काम कर रही थी उस पर दोबारा काम करना शुरू कर दिया है। इस वर्जन की डिजाइन भी वैसी ही होगी जैसी पिछली स्मार्टवॉच की थी। इसकी कुछ फोटोज लीक हो रही हैं। Kuba Wojciechowski नाम के एक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी गई है कि मेटा ने अपनी स्मार्टवॉच को रिलॉन्च किया है। यूजर ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें कहा गया है कि इसका लुक पुराने वर्जन जैसा है।

स्मार्टवॉच पर काम कब हुआ था शुरू

बता दें कि कंपनी ने कथित रूप से इस स्मार्टवॉच पर अक्टूबर 2021 में काम करना शुरू किया था। जिसके बाद नवंबर 2022 में कंपनी ने इस स्मार्टवॉच के प्रोजेक्ट को कैंसिल कर दिया था क्योंकि कंपनी उस समय अपने मेटावर्स प्रोजेक्ट पर फोकस कर रही थी। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा और इसके फीचर्स क्या हो सकते हैं।

ये होगी खासियत

खबरों की मानें तो कंपनी की तरफ से इस स्मार्टवॉच में दो कैमरा सेंसर दिए जाएंगे और यह स्मार्टवॉच क्वालकम से लैस होगी। मेटा ने अपने यूजर्स का ध्यान रखते हुए अकाउंट सेंटर को रोलआउट करने का ऐलान किया है। इसकी मदद से एक ही जगह पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर को कंट्रोल कर सकेंगे। इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करने के लिए अलग-अलग ऐप में जाने की जरूरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: TVS के ELECTRIC SCOOTERS और BIKES के आने से HERO और SUZUKI सहित कई कंपनियों का बढ़ेगा BP, जानें मास्टर प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version