Home टेक इन फीचर्स के दम पर क्या Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को...

इन फीचर्स के दम पर क्या Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को क्या  टक्कर दे पाएगा Google Pixel 8 Pro फोन, यहां जानें दोनों हैंडसेट की डीटेल्स

0

Google Pixel 8 Pro vs Google Pixel 7 Pro: पिछले साल इंडियन टेक मार्केट में Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था, लेकिन अब जल्द ही इसका सक्सेसर कहा जा रहा Google Pixel 8 Pro भी जल्द ही लॉन्च होने वाला है। ऐसे में हम इन दोनों हैंडसेट के बीच एक फुल कंपैरिजन करने वाले हैं। बता दें कि Google Pixel 8 Pro फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन यूजर्स की आई मौज! जून में आएंगे Samsung, Realme और Oneplus के ये धाकड़ स्मार्ट फोन

दोनों फोन की स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 8 Pro

लीक्स के जरिए पता चला है कि Google Pixel 8 Pro फोन में 5.8 इंच की डिस्प्ले देखने को मिलेगी और ये डिस्प्ले पंच होल डिजाइन के साथ लॉन्च होगी। यह भी कहा जा चुका है कि Google Pixel 8 Pro में 6.2 इंच की डिस्प्ले या 6.7 इंच डिस्प्ले डिस्प्ले भी देखने को मिल सकती है। बता दें कि आगामी Google Pixel 8 Pro में Samsung के द्वारा 2021 में पेश किया गया कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। इसके जरिए से ये पता चलता है इस हैंडसेट में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। Pixel 8 Pro का डिजाइन और कैमरा मॉड्यूल पुराने फोन वाले मॉडल जैसे ही होंगे। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक Google Pixel 8 Pro इस साल के आखिर तक मार्केट में लॉन्च हो सकता है।

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro में 6.7 इंच की LTPO AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1440 x 3120 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। फोन परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा कोर Google Tensor G2  चिपसेट से लैस है। इसके अलावा ये फोन Android 13 पर काम करता है। बैटरी बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 30W की फास्ट चार्जिंग और 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक फोन को चार्ज कर सकती है। वहीं यह फोन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, कंपास सेंसर और बैरोमीटर सेंसर से लैस है। फोटो और वीडियोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का मैन सेसंर, 48 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 10.8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग वाली Tata Punch में एक बार फिर लगी आग, यूजर का इस तरह फूटा गुस्सा

Exit mobile version