Online Shopping Tips: आज के समय में लगभग हर चीज ऑनलाइन मौजूद है। ऐसे में लोग अपने समय की बचत करने के लिए अकसर ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं। ऐसे में उनके समय की बचत होती है। बाहर कहीं जाना नहीं पड़ता। ऑनलाइन शॉपिंग में लोगों को अकसर एक शिकायत रहती है कि उन्हें डिस्काउंट बहुत कम मिलता है। इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको जबरदस्त डिस्काउंट दिलवा सकती हैं।

चेक करें कई शॉपिंग वेबसाइट्स

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले आपको उस प्रोडक्ट का रेट कई शॉपिंग वेबसाइट्स पर चेक करना चाहिए। उसके बाद उसे कंपेयर करके देख लेना चाहिए। कंपेरिजन से आप ये समझ सकते हैं कि आपको ये प्रोडक्ट किस वेबसाइस से खरीदना चाहिए? आपको प्रोडक्ट उसी वेबसाइट्स से खरीदना चाहिए जिसपे मैक्सिमम डिस्काउंट मिल रहा हो।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

क्रेडिट कार्ड का करें इस्तेमाल

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कैश या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको उसकी जगह क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि क्रेडिट कार्ड्स पर अच्छा डिस्काउंट मिलता है। डिस्काउंट तो डेबिट कार्ड पर भी मिलता है लेकिन वो क्रेडिट कार्ड के मुकाबले बेहद कम होता है। ऐसे में आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके भारी ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं।

निश्चित करें दिन

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग पर तगड़ा डिस्काउंट पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शॉपिंग करने का एक दिन निश्चित करना चाहिए। इसके साथ ही वीकेंड पर शॉपिंग नहीं करनी चाहिए क्योंकि वीकेंड में वेबसाइट पर काफी ज्यादा क्राउड होता है। इसकी वजह से डिस्काउंट मिलने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। ऐसे में अगर आप वर्किंग डेज में शॉपिंग करते हैं तो आपको भारी डिस्काउंट मिल सकता है।

प्रोडक्ट को कार्ट में न करें सेव

लोग अकसर एक गलती करते हैं कि उन्हें अगर शॉपिंग करते समय कुछ भी पसंद आता है तो वो उस प्रोडक्ट को कार्ट में सेव कर देते हैं। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से प्रोडक्ट की कीमत रफ्तार से बढ़ती है।

Also Read- BIGG BOSS 16: फिर हुआ अंकित और प्रियंका के बीच झगड़ा, सौन्दर्या के सामने फूट-फूटकर रोईं एक्ट्रेस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version