- विज्ञापन -

Latest Posts

Amazon पर टूटा मंदी का कहर, अगले महीने बंद करेगी ये कारोबार

Amazon: ट्विटर और फेसबुक के बाद अब अमेरिकी कंपनी अमेजॉन पर भी मंदी का असर देखने को मिला है। अब अमेजॉन इंक ने एक बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि कंपनी अगले महीने से भारत में अपने फूड डिलीवरी बिजनेस को बंद कर सकती हैं। बता दें कि अभी पिछले हफ्ते ही ऐसी खबर सामने आई थी कि अमेज़न ने 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि अमेज़न ने कॉरपोरेट और प्रौद्योगिकी भूमिकाओं में लगभग 10000 कर्मचारियों की छंटनी की।

फूड डिलीवरी कारोबार होगा बंद

रिपोर्ट में बताया गया कि यह कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी कटौती है। वहीं अब एक पार्टनर के हवाले से बताया गया कि अमेज़न 29 दिसंबर से भारत में फूड डिलीवरी कारोबार को बंद कर देगा।वहीं दूसरी तरफ ऐसी खबर दी है कि हमेशा अपने इन लर्निंग प्लेटफॉर्म को भी भारत में बंद करने का फैसला ले सकता है। ऐसी खबर सामने आई है कि कंपनी इसे अगले साल अगस्त में बंद करेगी। बता दें कि कोरोनावायरस के बाद कंपनी ने भारत में इस प्लेटफार्म को शुरू किया था।

Also Read- 10 साल की हुई ‘AAP’ स्थापना दिवस पर CM KEJRIWAL ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई, जीत का किया दावा

ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म भी होगा बंद

अमेजॉन के ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म के जरिए स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा, एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करते हैं। इसमें बायजू, अन अकादमी समेत कई कंपैरेटिव कंपनी है और इन दिनों ई लर्निंग प्लेटफॉर्म की हालत खस्ता बनी हुई है। क्योंकि कोविड के बाद स्कूल, संस्थान, कॉलेज ऑफलाइन शुरू हो गए हैं। बता दे कि दिग्गज रिटेल कंपनी अमेजॉन की बिक्री घटती जा रही है। अब कंपनी पर लागत घटने का दबाव भी बढ़ता जा रहा हैं। सिर्फ अमेज़न ही नहीं दूसरी कंपनियों की बिक्री भी कम हो रही है इसी मंदी की आशंका को देखते हुए खर्चे घटाए जा रहे हैं।

Also Read- VIRAT KOHLI: ‘कभी नहीं भूल सकता 23 अक्टूबर की वो शाम’, कोहली ने इंस्टाग्राम के जरिए भारत-पाक मैच से जुड़ी यादें ताजा की

आपको बता दें कि अमेज़न के अलावा यूएस टेक दिग्गज मेटा और ट्विटर ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा की। इसी बीच अब अमेजन फूड डिलीवरी के कारोबार को 29 दिसंबर से बंद कर देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल