Shoe Cleaning Brush: सभी को चमचमाते कपड़ों के साथ चमचमाते जूते पहनने का शौक होता है। इसके अलावा अगर कहीं जाना है तो भी जूते साफ चाहिए। ऐसे में या तो आपको अपने जूतों को धोना होगा या तो उन्हें रगड- रगड़ कर साफ करने के लिए कई तरकीबें अपनानी होंगी। जूतों को ज्यादा भिगोने से जूते खराब हो सकते हैं। इससे अच्छा यही होगा कि इन्हें सही से साफ कर लें और वो भी बिना पानी के। इसके लिए आपको कोई मेहनत भी नहीं करनी होगी। आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी आपको अकसर जरूरत होगी। यह एक ऐसा डिवाइस है जो इलेक्ट्रिक ब्रश की तरह काम करता है और आपके जूतों को झट से चमका देता है।

यह भी पढ़े: कभी शादी के लिए नहीं आता था एक भी रिश्ता आज हैं Paytm के मालिक, रो कर सुनाई दास्तान

Philips Sneaker Shoe Cleaner

ये Philips का Sneaker Shoe Cleaner है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है, जो जूते तो साफ चाहिए लेकिन जूतों को साफ करने के लिए मेहनत करना पसंद नहीं है। यह एक तरीके से जूतों की वॉशिंग मशीन है। जिसमें जूते कपड़ों की तरह नहीं धुले जाते बल्कि इन्हें साफ करने का तरीका थोड़ा अलग है।

कैसे काम करता है ये प्रोडक्ट

Philips का यह प्रोडक्ट किसी दूसरे इलेक्ट्रिक ब्रशों की तरह ही काम करता है। इसके साथ आपको तीन ब्रश हेड मिलते हैं। इनका इस्तेमाल जूतों के हिसाब से किया जाता है। Philips Sneaker Shoe Cleaner का इस्तेमाल PVC, लेदर, स्मूद रबर आदि किसी भी तरह के जूतों को साफ करने में किया जा सकता है। इसे पावर देने के लिए AA साइज की चार बैट्रियों का इस्तेमाल किया जाता है।

इसे पावर देने के लिए AA साइज की चार बैट्रियों का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में इन्हें चार्ज करने का झंझट भी नहीं होता। बैटरी खत्म होने पर आप उन बैटरियों को बदल कर नई बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको ब्रश के ऑप्शन भी मिल जाते हैं। इसमें हार्ड ब्रश हेड, सॉफ्ट ब्रश हेड और स्पॉन्ज ब्रश हेड का ऑप्शन मिलता है। इनका इस्तेमाल आप जूतों के हिसाब से कर सकते हैं।

क्या है कीमत

इसे फिलिप्स की ऑफिशियल साइट से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 2549 रुपए है। इस प्रोडक्ट पर तीन साल की वॉरंटी दी जा रही है। वॉरंटी के लिए कुछ कंडीशन्स रखी गई हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version