Home टेक गूगल सर्च इंजन को टक्कर देने आये ChatGPT के प्लान को इस्तेमाल...

गूगल सर्च इंजन को टक्कर देने आये ChatGPT के प्लान को इस्तेमाल करने के लिए इतनी देनी होगी कीमत

0

ChatGPT: OpenAI कंपनी के AI बेस्ड टूल ChatGPT का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए यह खबर है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक इस चैटबॉट टूल प्लान को खरीदने के लिए यूजर्स के द्वारा करीब 3400 रुपये यानी 42 डॉलर प्रति माह का भुगतान किया जाएगा, लेकिन अभी इसके लॉन्च को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: सिर्फ 26 रुपये में मिल रहा है 45 घंटे प्ले टाइम वाला LAVA PROBUDS 21, अल्ट्रा-लो लेटेंसी है इसकी खासियत

OpenAI ने ChatGPT को लेकर क्या कहा?

ChatGPT को लेकर OpenAI ने हफ्ते भर पहले कहा था कि, “हमने ChatGPT के मोनेटाइजेशन को लेकर विचार करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि ChatGPT की सर्विस को बहतर और अच्छा करने के साथ इसका रखरखाव करना इसे मोनेटाइज करने का एक सही तरीका है। इसकी प्रतिक्रिया को लेकर हम 15 मिनट के लिए कुछ लोगों के साथ चैट करेंगे और देखेंगे कि क्या रिजल्ट रहा इसके साथ ही यह भी देखेंगे की लोग चैट में रूचि दिखा रहे हैं या नहीं।

ChatGPT में क्या मिलेगा?

जिस यूजर के पास इसका प्रोफेशनल प्लान होगा तो वे लोग चैटबॉट के जरिए रिस्पांस टाइम क्विक दे पाएगा। ऐसे लोग जो चैट जीपीटी के प्रोफेशनल प्लान को खरीदेंगे तो वे ChatGPT की सर्विस हमेशा को हमेशा के लिए यूस कर पाएंगे। इसका मतलब यह है कि आप अगर चैट जीपीटी को सामान्य प्रकार से खोलेंगे तो अधिकतर समय इस वेबसाइट के डाउन या एरर आने की आशंका बढ़ जाती है। वहीं अगर जिन लोगों के पास इसका प्रोफेशनल प्लान होगा उन लोगों को ऐसी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

क्या है ChatGPT

ChatGPT OpenAI कंपनी का एक AI बेस्ड टूल या चैट बोट है यह यूजर्स के पूछे गए प्रश्न को समझ कर आसानी से विस्तार के साथ एआई के जरिए जवाब तैयार कर देता है। जैसे की गुगल सर्च इंजन करता है, लेकिन इसका जवाब लिमिटेड होता है। इसकी फुल फॉर्म चैट जेनरेटिव प्रिट्रेंड ट्रांसफार्मर (Chat Generative Pretrained Transformer) है। इसको बनाने वाली कंपनी का नाम ओपन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Open AI) है। इसका इस्तेमाल कंटेंट तैयार करने से लेकर बायोग्राफी, एप्लीकेशन, निबंध जैसी कई सारी चीजों को देखने और समझने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका जवाब बहुत ही सटीक, रियल टाइम और एक्युरेट होता है।

ये भी पढ़ें: मार्केट में नए लुक के साथ धूम मचाने आ गई BOLERO NEO LIMITED EDITION, खासियत देख कहेंगे वाह…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version