- विज्ञापन -

Latest Posts

Top 5 Mercedes Cars: ये हैं सबसे अधिक बिकने वाली 5 मर्सिडीज कारें, इनके फीचर्स कर देंगे आपको हैरान

Top 5 Mercedes Cars: भारत में कोरोना महामरारी के नियंत्रित होने के बाद अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है। वहीं, ऑटोमोबाइल सेक्टर ने भी एक बार फिर से अच्छा काम करना शुरु कर दिया है। एक बार फिर से गाड़ियों की बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, दुनिया की सबसे आलीशान कारों में से एक मर्सिडीज के बारे मे आप जानते ही होंगे। ऐसे में हम आपको बताते है कि देश में कौन सी पांच मर्सिडीज कारें सबसे अधिक बिकती है।

Mercedes Benz C Class

देश में सबसे अधिक बिकने वाली पांच मर्सिडीज कारों में पहले नंबर पर आती है मर्सिडीज बेंज सी क्लास (Mercedes Benz C Class)। इस कार में कई लग्जरी और एडवांस फीचर्स दिए गए है। इस कार को पांच सुरक्षा के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है, क्योंकि इसको 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार की कीमत 40 लाख से शुरु होती है और 75 लाख तक जाती है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

Mercedes Benz CLS

इस सूची में अगला नंबर आता है मर्सिडीज बेंज सीएलएस (Mercedes Benz CLS)। ये कार एकदम एडवांस फीचर्स से लैस है। इस कार की कीमत 85 लाख से शुरु होती है। सिंगल वेरिएंट की ये कार सिर्फ 2 लीटर के डीजल इंजन के साथ आती है।

Mercedes Benz GLA Class

वहीं, इस सूची में इसके बाद मर्सिडीज बेंज जीएलए क्लास (Mercedes Benz GLA Class)। का नंबर आता है। ये कंपनी की हैचबैक कारों में एक है। ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों के साथ आती है। इस कार की कीमत 32 लाख से शुरु होती है।

Mercedes Benz E Class

मर्सिडीज बेंज ई क्लास (Mercedes Benz E Class) एक आलीशान लग्जरी कार है। इस कार की किंग बैक सीट इसे बाकी कारों से अलग करती है। इस कार की कीमत 59 लाख से शुरु होकर 1.5 करोड़ तक जाती है।

Mercedes Benz S Class

इस लिस्ट में मर्सिडीज बेंज एस क्लास का नंबर आता है। ये कारोबारी की पहली पसंद होती है, इसलिए ये कार एक क्लासिक बिजनेसमैन कार है। इस कार में बढ़िया इंटीरियर और एडवांस फीचर्स दिए गए है।

Also Read: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते के साथ अब कर्मचारियों को मिल सकता है एरियर, होगी 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल