- विज्ञापन -

Latest Posts

TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोतरी

TVS iQube: इन दिनों टीवीएस मोटर कंपनी की गाड़ियों का क्रेज बढ़ रहा है। ग्राहक कंपनी की दोपहिया और तिपहिया दोनों ही गाड़ियों को पसंद कर रहे हैं, इसकी जानकारी कंपनी ने कुछ डेटा शेयर कर दिया। दरअसल, TVS Motor Company की गाड़ियों की बिक्री की डेटा आया है, जिसमें कंपनी ने बताया कि टीवीएस की गाड़ियों की बिक्री में लगभग 15 फीसदी की उछाल देखा गया है। कंपनी ने पिछले साल टू-व्हीलर्स की बिक्री लगभग 2 लाख 74 हजार की है तो वहीं, अगस्त 2022 में लगभग 3 लाख 15 हजार यूनिट्स सेल हुईं हैं। इस तरह सेल में 15 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है।

Rushlane के अनुसार, 2022 में टीवीएस ने तीन लाख से ज्यादा दो पहिए वाहन बेचे जिसमें स्कूटर, ई-स्कूटर, मोपेड आते है लेकिन इलेक्ट्रिक स्कूटर में TVS iQube है। आपको बता दें कि पिछले साल 649 ई-स्कूटर सेल हुई थी जबकी इस अगस्त में ये आकड़ा 4 हजार पार कर चूकी है। इस तरह कंपनी ने ई-स्कूटर सेल्स में 580% की जबरदस्त बढ़ोतरी हुई की है।

ये भी पढ़ेंElectric scooter: घर में ही बना दिया एक पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर, वीडियो देख हैरान हुए लोग

TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर के खास फीचर्स

कंपनी का यह स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन ट्रिम्स में उपलब्ध है। आपको बता दें कि स्टैंडर्ड iQube और iQube S में 3.4kWh बैटरी को शामिल किया गया है। 3.4kWh बैटरी की  सिंगल चार्ज में 100 km चलते की दावे किए गए है, जबकि iQube ST सिंगल चार्ज में 148 चलने की बात कही गयी है। TVS iQube के ST वेरिएंट में 5.1kWh बैटरी मिल जाती है तो iQube और iQube S की  हाई स्पीड 78 किमी प्रति घंटा शामिल की गई है। कंपनी के अनुसार इसकी चार्जिंग सिस्टम भी यूजर्स की कंफर्ट को ध्यान रखते हुए बनाया गया है। अगर कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत लगभग 99 हजार से शुरु हो रही है जो वेरिएंट के अनुसार बदल जाती है। 

Also Read: 7th Pay Commission: महंगाई भत्ते के साथ अब कर्मचारियों को मिल सकता है एरियर, होगी 4 फ़ीसदी की बढ़ोतरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल